ताज़ा खबर
 

इलाहाबाद: 10 रुपये में खाइए ‘योगी’ थाली, मेयर ने लॉन्‍च की सेवा

इस पहल के पीछे खड़े काके बोले, "हम चाहते हैं कि किसी को भी भूखे पेट न सोना पड़े। मुख्यमंत्री योगी राज्य के लोगों के लिए लगातार काम कर रहे हैं और जनता भी उनके प्रयासों की सराहना कर रही है, इसलिए हमने इस सेवा का नाम सीएम के नाम पर रखा है।"

योगी थाली यहां के अतरसुइया इलाके में एक दुकान पर चालू की गई है। (एक्सप्रेस फोटोः विशाल श्रीवास्तव)

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में केवल 10 रुपए में खाना खिलाने की शुरुआत की गई है। बेहद सस्ती दर मिलने वाले इस खाने को योगी थाली नाम दिया गया है। रविवार (दो सितंबर) शाम को सब्सिडी वाली इस थाली को मेयर अभिलाषा गुप्ता ने लॉन्च किया। दिव्यांग, गरीब, जरूरतमंद और साधु-संतों को यह थाली मुफ्त में मिलेगी, जबकि सामान्य लोगों को इसके लिए 10 रुपए देने होंगे। इतने कम दाम पर लोगों को खाना खिलाने की यह पहल की शुरुआत के पीछे दिलीप कुमार उर्फ काके नाम के व्यक्ति हैं। काके व उनके कुछ सहयोगियों ने मिलकर इस थाली को लॉन्च कराने में अहम भूमिका निभाई है।

योगी थाली लॉन्च करने के बाद मेयर ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, “यह पहल निजी स्तर पर एक व्यक्ति ने शुरू की है। आज से इस सेवा की शुरुआत होगी, जिसका नाम प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पर रखा गया है। इस थाली का दाम 10 रुपए है। मुझे यकीन है कि दिव्यांग, गरीब, जरूरतमंद और साधु-संत सरीखे लोगों को इस पहले के माध्यम से फायदा पहुंचेगा। यह सेवा शुरू करने का ख्याल बहुत ही अच्छा है, क्योंकि जिन लोगों को पैसों के कारण भरपेट भोजन नहीं मिल पाता। वे कम दाम पर यहां यह थाली खा सकेंगे।”

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15445 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback
  • Lenovo K8 Plus 32 GB (Venom Black)
    ₹ 8199 MRP ₹ 11999 -32%
    ₹1230 Cashback

बंदरों के आतंक से बचने को CM का उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें

इस पहल के पीछे खड़े काके बोले, “हम चाहते हैं कि किसी को भी भूखे पेट न सोना पड़े। मुख्यमंत्री योगी राज्य के लोगों के लिए लगातार काम कर रहे हैं और जनता भी उनके प्रयासों की सराहना कर रही है, इसलिए हमने इस सेवा का नाम सीएम के नाम पर रखा है।”

मंदिर निर्माण पर CM योगी ने कहा,’यह राम ही तय करेंगे’

योगी थाली खाने शहर के अतरसुइया इलाके के नजदीक एक दुकान पर चालू हो गई है। यहां 10 रुपए की मामूली कीमत चुका कर कोई भी थाली खा सकता है। ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ के मुताबिक, थाली में दाल, चावल, एक सब्जी (सीजनल), दो तंदूरी रोटी या चार कचौड़ी, अचार और सलाद वगैरह होगा।

अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट में दावा किया गया कि बाबा का ढाबा नाम की दुकान पर योगी थाली हर महीने के सिर्फ पहले दिन ही मिलेगी। दिव्यांग, गरीब, जरूरतमंद और साधु-संत को यह थाली मुफ्त मिलेगी, जबकि आम लोगों को इसके लिए 10 रुपए चुकाने होंगे। काके ढाबे के मालिक के अलावा अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा में जिलाध्यक्ष भी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App