ताज़ा खबर
 

Noida: भारी बारिश से ढही गोशाला की दीवार, 8 गोवंश की मौत; दो दर्जन से ज्यादा घायल

नोएडा में गोशाला की दीवार बारिश के चलते ढह गई। इस घटना में 8 गोवंश की मौत हो गई जबकि 2 दर्जन से ज्यादा गायें गंभीर रूप से घायल हो गईं।

Author नोएडा | July 28, 2019 10:43 AM
प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- जनसत्ता

उत्तर प्रदेश के नोएडा क्षेत्र के फलैदा गांव में बनाए गए गोशाला की दीवार बारिश के चलते ढह गई जिससे इस घटना में 8 गोवंश की मौत हो गई जबकि 2 दर्जन से ज्यादा गायें गंभीर रूप से घायल हो गईं। इस मामले में जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने एडीएम वित्त के नेतृत्व में जांच के आदेश दिए हैं। जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर बृजेश नारायण सिंह ने बताया कि लावारिस घूम रहे गोवंश को एक जगह रखने के लिए थाना रबूपुरा क्षेत्र के फलैदा गांव में एक गोशाला बनाई गई है।

बारिश के चलते ढही गोशाला की दीवारः जिलाधिकारी ने बताया कि उक्त गोशाला को बनाने के लिए यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण को जिला प्रशासन ने जमीन मुहैया कराई थी, जबकि इसके निर्माण और रखरखाव का कार्य यमुना प्राधिकरण कर रहा हैं। डीएम ने बताया कि शनिवार ( 27 जुलाई) दोपहर को हुई बारिश के चलते उक्त गोशाला की दीवार ढह गई, जिसमें दबकर 8 गायों की मौत हो गई, जबकि 2 दर्जन से ज्यादा गायें गंभीर रूप से घायल हो गईं।
Mahalaxmi  Express live updates: बाढ़ में फंसी ट्रेन के सभी 1050 पैसेंजर बचाए गए, देखें एयरफोर्स ने कैसे किया रेस्क्यू ऑपरेशन: VIDEO

बीमार थीं कुछ गाएंः जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने बताया कि मृत गायों में कुछ बीमार भी चल रही थी। डीएम ने बताया कि इस घटना में किसका कितना दोष है, तथा इसके निर्माण में क्या खामियां रही, इस बात को ध्यान में रखते हुए एडीएम वित्त के नेतृत्व में जांच के आदेश दिए गए हैं । सिंह ने बताया कि 15 दिन के अंदर न्यायिक जांच की रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है । डीएम ने बताया कि जांच के दौरान जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इससे पूर्व उत्तर प्रदेश के कई जिलों के आला अफसरों के खिलाफ गोवंश की सही से देखभाल ना करने की वजह से कठोर कार्रवाई की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 महाराष्ट्र, उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश का कहर, असम- बिहार में हालत गंभीर; राजस्थान में 13 लोगों की मौत
2 कोर्ट में पुलिसवाले की वर्दी उतरवाना पड़ा महंगा, आरोपी जज का हुआ ट्रांसफर, जांच के भी आदेश
3 Bihar News Today 28 July 2019: छपरा में तालाब में डूबने से 6 बच्चों की दर्दनाक मौत, एक की तलाश जारी