ताज़ा खबर
 

UP के डिप्टी सीएम ने राहुल को दिया कुंभ मेले में आने का न्योता, कहा- अपने दादाजी की कब्र भी देख जाएं

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से कुंभ में आने की अपील की और कहा कि राहुल को प्रयागराज में लगने वाले कुंभ मेले में आकर दादा फिरोज गांधी की कब्र पर मोमबत्ती जलानी चाहिए।

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (फोटो सोर्स : Indian Express)

प्रयागराज में होने वाले कुंभ का आमत्रंण देने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा गुजरात पहुंचे। यहां उन्होंने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उनकी कैबिनेट को प्रयागराज में होने वाले कुंभ में हिस्सा लेने का न्यौता दिया। इसके साथ ही दिनेश शर्मा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी कुंभ में आने की अपील की और कहा कि राहुल को प्रयागराज में लगने वाले कुंभ मेले में आकर दादा फिरोज गांधी की कब्र पर मोमबत्ती जलानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे पुरखों की आत्मा को शांति मिलती है।

दिनेश शर्मा ने गांधीनगर में एक सवाल के जवाब में बोलते हुए कहा, “मैं राहुल गांधी से आग्रह करूंगा कि वह कुंभ मेला आएं। संभवत: उनका गोत्र भी दत्तात्रेय है।” इसके बाद उन्होंने कहा, “प्रयाग में उनके (राहुल गांधी) आदरणीय दादा फिरोज जहांगीर खान ऊर्फ गांधी की कब्र है। मैं उनसे आग्रह करूंगा कि उन्हें वहां जाना चाहिए।” गौरतलब है कि प्रयागराज में होने वाले इस बार के कुंभ को उत्तर प्रदेश सरकार काफी भव्य तरीके से आयोजित कर रही है। जिसके लिए कुंभ में आने के लिए कई राज्यों के साथ कई देशों को न्यौता भेजा जा रहा है। यह कुंभ 15 जनवरी से शुरू होगा।

दिनेश शर्मा ने राहुल को कुंभ आने का न्योता देने के साथ ही कहा कि वो इसी बहाने अपने दादा फिरोज जहांगीर खान की कब्र पर भी घूम लेंगे। यह कब्र प्रयागराज में ही है, जहां राहुल अभी तक नहीं गए हैं। उन्होंने कहा कि वो आएं और अपने दादाजी की कब्र पर मोमबत्ती जलाएं ताकि उनकी आत्मा को शांति मिले।

गुजरात में कुंभ का निमंत्रण देने आये उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कुंभ दुनिया का सबसे बड़ा ऐसा सांस्कृतिक उत्सव है, जिसमें करोड़ों लोग बिना बुलाए खुद चले आते हैं। उन्होंने बताया कि कुंभ की व्यवस्था व प्रबंधन के लिए सरकार ने चार हजार 300 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए सवा दो सौ किमी सड़कें, सवा तीन सौ करोड़ के फ्लाई ओवर, एक लाख 22 हजार शौचालय के साथ-साथ गंगा को स्वच्छ बनाये रखने के लिए संगम पर 45 नाले बंद कराएं गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories