ताज़ा खबर
 

Video जारी कर बोला था CRPF जवान ‘पान सिंह तोमर बन जाऊंगा’, पत्नी का दावा- आरोपियों ने फिर किया हमला

छत्तीसगढ़ के सुकमा में तैनात सीआरपीएफ कांस्टेबल प्रमोद कुमार ने आरोप लगाया कि उनके चाचा ने पुलिस के साथ मिलकर उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया है।

Author हाथरस | Updated: October 9, 2019 9:57 AM
प्रतीकात्मक चित्र फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

CRPF Constable Paan Singh Tomar: उत्तर प्रदेश के हाथरस में सीआरपीएफ कांस्टेबल द्वारा अपने परिवार की जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत सीएम योगी आदित्यनाथ से करने के बाद पुलिस ने 10 आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि सीआरपीएफ कांस्टेबल का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह सीएम योगी से मामले में हस्तक्षेप की मांग करते हुए अपनी जमीन पर अवैध कब्जा हटाने की मांग कर रहा था। साथ ही उसने आरोप लगाया कि उसके परिवार पर हमला भी किया गया था। इस वीडियो में जवान ने पान सिंह तोमर बनने की धमकी दी थी।

सीआरपीएफ कांस्टेबल की पत्नी का बयान: छत्तीसगढ़ के सुकमा में तैनात प्रमोद कुमार ने आरोप लगाया कि उनके चाचा ने पुलिस के साथ मिलकर उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया है। जिसके बाद प्रमोद की पत्नी सुनीता ने मामले की शिकायत पुलिस से की। शिकायत के अनुसार, शनिवार को 10 लोगों ने उनके भाइयों चित्तर सिंह और रामावतार को बुरी तरह से पीटा गया। हालांकि आरोपियों ने एक काउंटर-एफआईआर दर्ज कराई है जिसमें कहा गया कि चित्तर ने उन पर गोलियां चलाईं और रामावतार ने उनके साथ मारपीट की। जिसके कुछ समय बाद, रामावतार को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं सुनीता का कहना है कि पुलिस ने हमारे चाचा के साथ मिलीभगत की। बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों से एक-एक लोग गिरफ्तार किए गए हैं।
National Hindi News, 9 October 2019 Top Headlines Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पुलिस का बयान: इलाके के एसएचओ सत्यप्रकाश ने कहा कि कथित हमले को लेकर दो प्राथमिकी दर्ज की गईं हैं। एक मामले में सीआरपीएफ जवान का पक्ष है तो दूसरे में उसके चाचा का परिवार है। उन्होंने कहा कि रामावतार को चाचा पर हमले के लिए गिरफ्तार किया गया था। वहीं मंगलवार को प्रमोद के परिवार पर हमले के लिए चाचा की तरफ से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल जांच जारी है।

क्या था मामला: हाल ही में छत्तीसगढ़ के नकस्ल प्रभावित सुकमा में तैनात सीआरपीएफ के कॉन्स्टेबल प्रमोद कुमार का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह कहते हैं- ‘चाचा के राजनीति में सक्रिय होने के चलते उनके खिलाफ प्रशासन की कोई कार्रवाई नहीं हो रही। यूपी के हाथरस में तीनों चाचा मेरे परिवारवालों के साथ गाली-गलौज करते हैं इसके साथ ही वह उन्हें परेशान कर रहे हैं। इसलिए सीएम योगी मामले में हस्तक्षेप करें। इसके बाद जवान ने पान सिंह तोमर बनने की धमकी भी दे डाली थी। बता दें कि पान सिंह ने सेना से रिटायर होने के बाद जमीनी विवाद के चलते बंदूक उठा ली थी और बाद में वह चंबल घाटी का खूखार डाकू के नाम से प्रसिद्ध हुआ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X