ताज़ा खबर
 

यूपी के 74 जिलों में फैला कोरोना संक्रमण, मथुरा में उठी धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग, कुल आंकड़ा 3500 के पार

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के दो नए मामले सामने आए हैं। इस प्रकार, जनपद में संक्रमितों की संख्या 85 हो गई है।

COVID19कोरोना की टेस्टिंग के लिए जाते स्वास्थ्यकर्मी। (PTI Photo)

उत्तर प्रदेश के 74 जिले कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 109 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना मरीजों की कुल संख्या 3573 हो गई है। इनमें से 1184 जमाती हैं और 1758 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। राज्य में अब तक कोरोना से 80 लोगों की मौत हुई है।

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के दो नए मामले सामने आए हैं। इस प्रकार, जनपद में संक्रमितों की संख्या 85 हो गई है, इसमें से 50 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं सामने आए दोनों मरीज एक अस्पताल के कर्मचारी हैं और ये बीएचयू सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती एक संक्रमित व्यापारी के संपर्क में आए थे। एक 24 वर्षीय मरीज कमालपुरा जेतपुरा का निवासी है जबकि दूसरा 32 वर्षीय व्यक्ति आदमपुर पठानी टोला का है।

उन्होंने पत्र में कहा है कि जब सरकार ने महामारी के मद्देनजर पान मसाला, गुटखा, तंबाकू व शराब का निर्माण, बिक्री आदि गतिविधियों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाए जाने का निर्णय लिया तो हर वर्ग ने स्वागत किया था। अब शराब की बिक्री शुरू कर दी गई है, जिससे सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन होता देखा गया है। पत्र में कहा गया कि अब धार्मिक स्थलों को खोला जाना चाहिए।

Live Blog

Highlights

    15:39 (IST)12 May 2020
    प्रतापगढ़ में एक गर्भवती महिला सहित दो लोग कोरोना वायरस संक्रमित

    प्रतापगढ़ जिले में एक गर्भवती महिला सहित दो लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं और इसी के साथ जिले में संक्रमण के मामले बढ़ कर 15 हो गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अरविन्द श्रीवास्तव ने मंगलवार को बताया कि गर्भवती महिला अपने परिजन के साथ सात मई को जिला महिला चिकित्सालय आयी थी। श्रीवास्तव ने बताया कि उसी दिन सांस लेने में परेशानी का सामना कर रहे एक युवक को जिला चिकित्सालय के मेडिकल वार्ड में भर्ती कराया गया था ।

    15:32 (IST)12 May 2020
    नोएडा में संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत, मरने वाले की संख्या तीन हुई

    गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 से संक्रमित एक व्यक्ति की मंगलवार को मौत हो गई और इसके साथ ही जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ कर तीन हो गई है। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि सेक्टर 19 के रहने वाले एक 60 वर्षीय व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित थे। उन्हें उपचार के लिए ग्रेटर नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां सुबह उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। इससे पूर्व सेक्टर 22 में रहने वाले एक 60 वर्षीय व्यक्ति, तथा सेक्टर 66 में रहने वाले एक 65 वर्षीय व्यक्ति की संक्रमण से मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि जिले में अबतक कुल 224 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

    14:29 (IST)12 May 2020
    प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे 1200 छात्रों को उनके घर भेजा गया

    कानपुर शहर के विभिन्न कोचिंग संस्थानों में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कर रहे करीब 1200 छात्रों को सोमवार को उनके घर भेज दिया गया । आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि शहर के काकादेव और रावतपुर इलाके में यह छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कर रहे थे । इन छात्रों को मेडिकल जांच के बाद उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की 40 बसों से उनके गंतव्य जिलों की ओर रवाना किया गया ।

    13:17 (IST)12 May 2020
    केजीएमयू में दो और कोरोना योद्धाओं ने अपना प्लाज्मा दान किया

    किंग जार्ज मेडिकल यूनिर्विसटी के प्लाज्मा बैंक के लिये कोविड-19 से ठीक हुये दो और कोरोना योद्धाओं ने अपना प्लाज्मा दान किया है । इस तरह अब संस्थान के पास पांच लोगों का प्लाज्मा एकत्र हो गया है। केजीएमयू की ‘ब्लड ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन’ विभाग की अध्यक्ष डॉ. तूलिका चंद्रा ने मंगलवार को बताया,‘‘ संस्थान में कोरोना वायरस से ठीक हुये दो लोग फैजान और जावेद ने सोमवार देर रात रोजा इफ्तार के बाद अपना प्लाज्मा दिया । इसमें से फैजान का प्लाज्मा ‘एबी पॉजिटिव’ ग्रुप का है जबकि जावेद का प्लाज्मा ‘ए पाजिटिव’ ग्रुप का है । इस तरह केजीएमयू के प्लाज्मा बैंक में अब पांच कोरोना योद्धाओं का प्लाज्मा एकत्र हो गया है ।''

    Next Stories
    1 लॉकडाउन में घरों को लौट रहे थे बेबस मजदूर, एक हरियाणा तो दूजे को UP में रौंदकर निकल गई बेकाबू कारें; मौत
    2 IRCTC Special Trains Schedule, Route: आज से दौड़ेंगी 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेन, रेलवे ने जारी किया टाइम टेबल और शहरों की लिस्ट
    3 Coronavirus Lockdown in India: ‘हमें भेज दीजिए घर’, राजस्थान में पलायन पर अड़े प्रवासी मजदूरों का दर्द, प्रदर्शन किया तो पुलिस ने पीटा; कई जख्मी