ताज़ा खबर
 

Video: सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में कांग्रेस विधायक ने मनाया पीएम मोदी का बर्थडे, यज्ञ भी कराया

कांग्रेस के विधायक दल के नेता अजय कुमार सिंह लल्लू ने कहा, ‘‘राकेश सिंह को बर्खास्त करने के लिए हम करीब 3 महीने पहले भी अध्यक्ष से मुलाकात कर चुके हैं। इस पर दोबारा चर्चा की जाएगी।’’

पीएम मोदी के बर्थडे पर रायबरेली में लगे थे ऐसे पोस्टर। फोटो सोर्स: स्थानीय

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली की हरचंदपुर सीट से पार्टी विधायक राकेश सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 69वें जन्मदिन पर ऐसा कारनामा किया, जिससे कांग्रेस कार्यकर्ता हैरान हैं। बताया जा रहा है कि राकेश सिंह ने धूमधाम से पीएम मोदी का बर्थडे मनाया। साथ ही, यज्ञ का आयोजन भी किया। ऐसे में पार्टी ने यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से मुलाकात करके राकेश सिंह को पार्टी से बर्खास्त करने का फैसला किया है।

बता दें कि पीएम मोदी के बर्थडे वीक (14 से 20 सितंबर) को बीजेपी ‘सेवा शपथ’ के रूप में मना रही है। मंगलवार (17 सितंबर) को बीजेपी के सभी मंत्री व नेताओं ने उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया।

National Hindi Khabar, 18 September 2019 LIVE News Updates: PM मोदी की सभा में तैनात सुरक्षा गार्ड ने साथी की बंदूक से खुद को गोली मार किया सुसाइड

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, रायबरेली की हरचंदपुर सीट से कांग्रेस विधायक राकेश सिंह ने भी सेवा शपथ कार्यक्रम में हिस्सा लिया और पूरे रायबरेली शहर में पीएम मोदी के पोस्टर लगवाए। इसके अलावा पीएम की लंबी उम्र व प्रसिद्धि बढ़ने की कामना करते हुए यज्ञ भी आयोजित कराया। वहीं, राकेश सिंह के समर्थकों ने इस मौके पर मिठाइयां बांटीं।

राकेश सिंह की इस हरकत पर कांग्रेस नेताओं ने नाराजगी जताई है। कांग्रेस के विधायक दल के नेता अजय कुमार सिंह लल्लू ने कहा, ‘‘राकेश सिंह को बर्खास्त करने के लिए हम करीब 3 महीने पहले भी अध्यक्ष से मुलाकात कर चुके हैं। इस पर दोबारा चर्चा की जाएगी।’’ बता दें कि राकेश सिंह रायबरेली के एक प्रभावशाली परिवार से ताल्लुक रखते हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले वह बीजेपी का प्रचार करते नजर आए थे।

बता दें कि राकेश सिंह के भाई अवधेश प्रताप सिंह रायबरेली जिला पंचायत के चेयरमैन हैं। वहीं, दूसरे भाई दिनेश प्रताप सिंह बीजेपी को हराकर स्थानीय निकाय में कांग्रेस पार्षद बने थे, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था।

गौरतलब है कि राकेश सिंह ने अब तक खुले तौर पर बीजेपी का साथ देने का ऐलान नहीं किया है। हालांकि, पीएम मोदी की प्रशंसा में होर्डिंग्स लगाने के बाद माना जा रहा है कि वह जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। उत्तर प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता हरीश श्रीवास्तव का कहना है, ‘‘यह राजनीति का वक्त नहीं है। यह खुशी का अवसर है और हम सभी सेवा सप्ताह का हिस्सा बन रहे हैं। हालांकि, यह भी सच है कि सभी पार्टियों में पीएम मोदी के प्रशंसक बढ़ रहे हैं, जिनमें कांग्रेस भी शामिल है।’’

Next Stories
1 PM मोदी की सुरक्षा में तैनात जवान ने की आत्महत्या, कनपटी पर रिवॉल्वर रख खुद को मारी गोली
2 J&K: श्रीनगर एयरपोर्ट पर पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा को भी रोका, बैरंग भेजा दिल्ली, हुआ बवाल
3 लोगों का इलाज करने को महिला स्वास्थ्यकर्मी ने पैदल पार की नदी, बोली- सेवा सबसे बड़ा काम
आज का राशिफल
X