CM योगी हुए सख्त, कहा- भ्रष्ट अफसरों को जबरन दिया जाए VRS, नहीं हैं ऐसे लोगों की जरुरत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्ट अधिकारियों के लिए कड़ा संदेश देते हुए कहा कि ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और उन्हें जबरन स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति दी जाए।

Author लखनऊ | Updated: June 21, 2019 7:04 PM
yogi adityanathउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्ट अधिकारियों के लिए कड़ा संदेश देते हुए कहा कि ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों की सरकार में कोई जगह नहीं है।सरकारी प्रेस रिलीज में बताया गया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और उन्हें जबरन स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति दी जाए। योगी सचिवालय प्रशासन विभाग के कामकाज की समीक्षा कर रहे थे ।

 भ्रष्ट बाबुओं की तैयार की जाए सूचीः योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि भ्रष्ट बाबुओं की सूची तैयार की जाए और सुझााव दिया कि उन्हें स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए बाध्य किया जाए। मुख्यमंत्री ने ई-कार्यालय प्रणाली के कार्य में तेजी लाने की आवश्यकता पर जोर दिया। अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रोन्नति, पदों को भरे जाने और कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति जैसे मुद्दों पर उचित कार्रवाई की जाए।

National Hindi News, 21 june 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

भ्रष्ट कर्मचारियों के खिलाफ हो कार्रवाईः सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि भ्रष्ट कर्मचारियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाए। उनकी प्रोन्नति रोक दी जाए और उन्हें स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति दे दी जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सचिवालय में जल्द ही बायोमीट्रिक सिस्टम शुरू किया जाएगा। गौरतलब है कि योगी की चेतावनी ऐसे समय में आई है, जब केंद्र सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोप में 12 वरिष्ठ आयकर अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया। इनमें एक संयुक्त आयुक्त रैंक का अधिकारी है। यही नहीं उन्होंने कहा कि विधान भवन एवं सचिवालय से सम्बद्ध सभी भवनों में किसी बाहरी व्यक्ति को मोबाइल फोन लेकर आने की इजाजत नहीं होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने इन भवनों में सभी सेवाओं के सुचारु संचालन हेतु कार्ययोजना प्रस्तुत करने को भी कहा है।मुख्यमंत्री ने कहा कि लोक भवन के सभी सभागारों / सभाकक्षों का नामकरण किया जाए और नामकरण ऐसा हो, जो लोगों को प्रभावित और प्रेरित करे।

Next Stories
1 राष्ट्रपति के भाषण के दौरान फोन पर बिजी थे राहुल गांधी, आनंद शर्मा बोले- कठिन हिंदी शब्दों का कर रहे थे अनुवाद
2 Bihar News Today, 21 june 2019: मुजफ्फरपुर में लगे पोस्टर- तेजस्वी यादव को ढूंढ कर लाने वाले को 5100 रुपए का नगद ईनाम
3 असम: मुसलमानों को पीटा, जय श्रीराम और पाकिस्तान मुर्दाबाद कहलवाया, वीडियो बना किया वायरल, भगवा संगठन पर हुई एफआईआर
आज का राशिफल
X