ताज़ा खबर
 

CM योगी जिन्हें नियुक्ति पत्र दे रहे हैं, उनकी परीक्षा का ऐड अखिलेश सरकार में निकला था, 7 साल लग गए…रवीश कुमार का पोस्ट; वायरल

सीएम योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति पत्र देने दौरान चयनित हुए उम्मीदवारों से बात भी की। मुख्यमंत्री ने सभी से पूछा कि भर्ती के लिए कहीं पैसे तो नहीं देने पड़े। किसी विधायक के पास तो नहीं जाना पड़ा?

योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति पत्र देने के बाद अभ्यर्थियों से बातचीत भी की।

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने गुरुवार को धनतेरस के मौके पर 1,438 युवाओं को बड़ा तोहफा दिया। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से चयनित जन शक्ति विभाग के 1,438 जूनियर इंजीनियर्स को नियुक्ति पत्र के साथ ही उनको स्थापना पत्र भी प्रदान किया गया। इनमें से कुछ से सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत भी की।

यूपी सरकार द्वारा इंजीनियर्स को नियुक्ति पत्र दिये जाने के बाद ‘NDTV’ के एंकर रवीश कुमार ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि ‘नौकरियों के मसले पर बदलाव आने लगा है। राजस्थान सरकार और यूपी के मुख्यमंत्री के ट्विटर हैंडल पर भर्ती परीक्षा के परिणाम और नियुक्ति पत्र देने की सूचना ट्वीट की गई। यह सुखद बदलाव है। इसलिए प्रयास करते रहिए। इस सिस्टम को ठीक करना बहुत ज़रूरी है। कम से कम अब मुख्यमंत्री बात तो कर रहे हैं। वे जान गए हैं कि इस मामले में अच्छा काम करने से जनता में नाम कमाया जा सकता है। इस बात के लिए दोनों को बधाई।

यह समस्या इतनी गहरी है कि आप इसी बात से अंदाज़ लगा सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिन्हें नियुक्ति पत्र दे रहे हैं, उनकी परीक्षा का विज्ञापन अखिलेश सरकार में निकला था। 2013 में। 7 साल लगे हैं इस परीक्षा को अंजाम तक पहुंचने में। उम्मीद है योगी आदित्यनाथ नई भर्तियां भी निकालेंगे। अशोक गहलोत भी।’

सीएम योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति पत्र देने दौरान चयनित हुए उम्मीदवारों से बात भी की। मुख्यमंत्री ने सभी से पूछा कि भर्ती के लिए कहीं पैसे तो नहीं देने पड़े? किसी विधायक के पास तो नहीं जाना पड़ा?

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में इंटरव्यू के दौरान सिफारिश तो नहीं करानी पड़ी? परीक्षा के दौरान या परीक्षा के बाद नियुक्ति पत्र लेने में किसी से कोई लेनदेन या सिफारिश की आवश्यकता तो नहीं पड़ी? इस पर सभी ने कहा कि नहीं सर, पूरी तरह से पारदर्शी प्रक्रिया रही।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी: एसआईटी जांच में गैंगस्टर विकास दुबे से पुलिस का रिश्ता साबित, पूर्व डीआईजी सस्पेंड
2 भाजपा-ओवैसी दोनों भाई हैं, डिबेट में बोले कांग्रेस प्रवक्ता- उनके हेलीकॉप्टर में तेल डलवाता है भगवा दल
3 सीएम पद पर हमारा कोई दावा नहीं, विधायकों संग बैठक के बाद बोले नीतीश कुमार
यह पढ़ा क्या?
X