ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: रैली से स्वच्छ भारत का संदेश

जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में इस दिवस के माध्यम से घर-घर शौचालय बनाने का संदेश दिया जा रहा है।

Author उरई(जालौन) | April 24, 2016 02:47 am
स्वच्छ भारत अभियान के एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटो)

सिविल सर्विसेज डे पर गुरुवार (21 अप्रैल) को सबेरे जिला प्रशासन की ओर से जिलाधिकारी कार्यालय के परिसर से जिला पंचायत तक रैली निकाली गई जिसे जिलाधिकारी संदीप कौर ने हरी झंडी दिखाई। रैली से लोगों को स्वच्छ भारत और सुदंर भारत के निर्माण का संदेश दिया गया।

सिविल सर्विसेज डे सुशासन दिवस के रूप में मनाया गया। जिला मुख्यालय पर भी यह दिवस पूरी गरिमा के साथ आयोजित हुआ। रैली रवाना करने से पहले जिलाधिकारी संदीप कौर ने कहा कि पारदर्शी, संवेदनशील और कारगर प्रशासन देश की सबसे बड़ी आवश्यकता है। इस कसौटी पर स्वयं को खरा साबित करने के लिए प्रशासन की ऊपर से नीचे तक की कड़ी को ईमानदारी से दायित्व निर्वाह का संकल्प लेना होगा। उन्होंने कहा कि सुचारू प्रशासन से देश भी मजबूत होता है और विकास की प्रक्रिया को भी तेज अग्रसरता प्राप्त होती है।

जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में इस दिवस के माध्यम से घर-घर शौचालय बनाने का संदेश दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ ही दिन पहले नगर पालिका प्रशासन ने शहर के हर घर का कूड़ा उठाने का अभियान शुरू किया है, जो आम लोगों के हाथ बंटाए बिना सफल नही हो सकता।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिले में प्रशासन की अलग छवि कायम करने के लिए प्रत्येक विभागाध्यक्ष को आम लोगों की शिकायतों के तुरत निस्तारण के लिए संवेदनशील होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि लोगों की सेवा ही प्रशासन का सर्वोपरि उददेश्य है।

जिलाधिकारी ने कहा कि नवीनता से समाज में नई चेतना का संचार और गतिशीलता बढ़ती है। इसके लिए अभिनव प्रोजेक्ट तैयार कर उसकी व्यवहारिक तौर पर सार्थक रणनीति तैयार करने की जरूरत है। रैली में अपर जिलाधिकारी आनंद कुमार, उपजिलाधिकारी संजय कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप सक्सेना, डॉ सुग्रीव बाबू, डॉ जीप्रसाद, सहित सभी प्रमुख अधिकारी व सफाई कर्मचारी और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सम्मिलित रहीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App