ताज़ा खबर
 

UP नगर निकाय चुनाव 2017: बसपा कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष पर लगाया टिकट बेचने का आरोप, 100 ने पार्टी छोड़ी

प्रेस क्लब में प्रेसवार्ता कर बसपा के पूर्व मंडल संयोजक प्रभाकर सिंह ने जिलाध्यक्ष हरिकृष्ण गौतम पर निकाय चुनावों में सभासद के टिकट के लिए प्रति टिकट एक से डेढ़ लाख रुपए लेने का आरोप लगाया।

Author लखनऊ | Published on: November 22, 2017 12:24 PM
बसपा का चुनाव चिह्न- हाथी।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के तमाम नेताओं-कार्यकर्ताओं ने लखनऊ के जिलाध्यक्ष हरिकृष्ण गौतम पर निकाय चुनाव के टिकट बेचने का आरोप लगाया है। साथ-साथ करीब 100 लोगों ने इसके विरोध में बसपा छोड़ने का भी ऐलान कर दिया है। पार्टी छोड़ने वालों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी मौजूद हैं। प्रेस क्लब में प्रेसवार्ता कर बसपा के पूर्व मंडल संयोजक प्रभाकर सिंह ने जिलाध्यक्ष हरिकृष्ण गौतम पर निकाय चुनावों में सभासद के टिकट के लिए प्रति टिकट एक से डेढ़ लाख रुपए लेने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बड़े पद पर चुनाव लड़ने के लिए टिकट देने के एवज में और ज्यादा रकम मांगी गई।

सिंह का कहना है कि पार्टी में इस भ्रष्टाचार की जानकारी बसपा मुखिया मायावती को भी नहीं है। पार्टी छोड़ने वालों का कहना है कि टिकट देने के नाम पर पैसे मांगने की शिकायत वह मायावती से करना चाहते थे, लेकिन इन नेताओं ने उन्हें मायावती से मिलने नहीं दिया। सिंह ने बताया कि अभी तक 70 से 80 लोग पार्टी छोड़ने के फैसले को लिखित मंजूरी दे चुके हैं, जबकि कुछ लोगों से मौखिक आश्वासन मिला है। प्रभाकर सिंह का कहना है कि पार्टी छोड़ने वालों का संख्या और अधिक हो सकती है। इस मौके पर प्रभाकर सिंह के साथ लखनऊ के पूर्व जिला प्रभारी रुखसाना नकवी भी शामिल थे।

वहीं, उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के प्रथम चरण का मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच जारी है। पहले चरण के तहत उप्र के 24 जिलों में मतदान हो रहा है। बूथों के बाहर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हैं। मतदान शांतिपूर्ण तरीके से कराए जाने के मद्देनजर मंगलवार की शाम से ही जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं। इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अपना वोट डाला और कहा कि विपक्ष किसी भी कीमत पर नहीं जीत पाएगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रचंड बहुमत से आएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories