ताज़ा खबर
 

UP: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया स्वतंत्रता दिवस पर बड़ा ऐलान, राज्य में कैद 73 कैदी होंगे रिहा

सरकारी प्रवक्ता ने यह भी बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा इस संबंध में पुलिस महानिदेशक/ महानिरीक्षक कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवाएं को आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं।

Author लखनऊ | August 15, 2019 8:06 AM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश सरकार ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश की विभिन्न जेलों से 73 कैदियों को रिहा करने का निर्णय किया है। बता दें कि बुधवार (15 अगस्त) को पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा, ऐसे मौके पर राज्य सरकार पहले से जेल में बंद कैदियों पर नरमी देखाते हुए और स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यह फैसला लिया है। बता दें कि इनमें से कई कैदी ऐसे भी हैं जो जुर्माने की रकम नहीं चुका पा रहे हैं, सरकार इन्हें भी रिहा करने की बात कह रही है। बता दें कि अकसर ऐसे मौकों पर सरकार द्वारा ऐसा फैसला लिया जाता है।

क्या है बड़ा फैसलाः एक सरकारी प्रवक्ता ने बुधवार को यहां बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश के विभिन्न कारागारों में कैद कैदी अपनी सजा पूरी कर चुके हैं, लेकिन जुर्माने की राशि जमा करने में असफल रहने के कारण वे रिहा नहीं हो पा रहे थे। इस पर फैसला करते हुए उन्हें रिहा करने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उनकी रिहाई सुनिश्चित की गई है।

National Hindi News, 15 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

कैदियों की रिहाई के लिए आवश्यक निर्देश जारीः प्रवक्ता ने यह भी बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा इस संबंध में पुलिस महानिदेशक/ महानिरीक्षक कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवाएं को आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं। इसके तहत उन कैदियों को रिहा किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App