ताज़ा खबर
 

आजम खान के खिलाफ बकरी चोरी का मुकदमा, अब तक दर्ज हो चुके हैं 81 मामले

Azam Khan Samajwadi Party (SP): आजम खान के खिलाफ इस बार दर्ज हुई शिकायत में कहा गया है कि उन्होंने पीड़ित के घर से बंधी हुई बकरी- भैंस और बछड़ा जबरन खुलवा दिया।

Author रामपुर | Updated: September 12, 2019 4:06 PM
सपा सांसद आजम खान पर दर्ज हैं दर्जनों केस। फोटो: Indian Express/Anand Singh

Azam Khan Samajwadi Party: उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान पर एक और मुकदमा दर्ज हो गया है। आजम के खिलाफ वर्ष 2016 के एक मामले में बकरी की लूट, चांदी की पायल, कुंडल समेत गैर इरादतन हत्‍या की भी एफआईआर दर्ज कराई गई है। बताया जा रहा है कि इस मामले में सपा सांसद आजम के साथ शिया वक्‍फ बोर्ड के अध्‍यक्ष व 25 और लोगों का नाम शामिल किया गया है। खबरों की माने तो आजम पर रामपुर पुलिस ने मामले में आईपीसी की धारा 427, 452, 389, 304, 504, 395, 448, 506 और 120 B के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इसमें गैर इरादतन हत्या की एफआईआर भी शामिल है।

क्या है मामला: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सपा नेता आजम खान पर अब तक 81 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। गुरुवार को रामपुर पुलिस ने एक और मुकदमा दर्ज किया है, जिसमें कहा गया कि 2016 में आजम ने पीड़िता नसीमा खातून के घर में बंधी बकरी, भैंस और बछड़े को जबरन खुलवा लिया था।
National Hindi News, 12 September 2019 Top Updates LIVE: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्या हैं आरोप: शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि 15 अक्तूबर 2016 को आजम के इशारे पर रामपुर के तत्कालीन सीओ आलेहसन खां, शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी, एसओजी का एक सिपाही, आजम के मीडिया प्रभारी समेत 25 लोगों ने जबरन उसके घर में घुसकर तोड़-फोड़ की और फिर घर से गले के दो हार, कानों की बालियां, सोने की अंगूठी और चांदी की पायल लूट ली। इस दौरान 3 भैंस, गाय का बछड़ा और चार बकरी भी खोल ले गए।

आजम के बचाव में आप विधायक: आजम के समर्थन में दिल्ली के ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानुतुल्‍ला खान ने गुरुवार को रामपुर पहुंचकर प्रशासन पर साजिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राजनीतिक रंजिश के चलते जौहर यूनिवर्सिटी को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। वहीं पुलिस का कहना है कि उक्त मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Muzaffarpur Shelter Home Case में सुप्रीम कोर्ट का आदेश- परिजनों को सौंपी जाएं 8 पीड़िता, आर्थिक व मेडिकल मदद भी दें
2 फ्लाइट छूटी तो महिला कर्मचारी को गालियां देने लगे कांग्रेस विधायक, एयर इंडिया ने कहा- जांच के बाद करेंगे कार्यवाही