ताज़ा खबर
 

छेड़छाड़ का आरोपी निकला दूल्हा, दुल्हन ने दरवाजे से लौटा दी बारात

लड़की की शादी 28 अप्रैल को होनी थी। लड़की वाले शादी का कार्ड लेकर जब लड़के वालों के यहां पहुंचे तो वह गायब था। परिजन ने तब बहाना बनाया कि वह कहीं गया है। लेकिन असल में लड़का जेल में बंद था।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

उत्तर प्रदेश में एक दुल्हन ने अपने दरवाजे तक आई बारात लौटा दी। ऐसा इसलिए, क्योंकि दूल्हे के चाल चलन ठीक नहीं थे। वह छेड़छाड़ का आरोपी निकला। लड़की को यह बात पता लगी तो उसने आरोपी लड़के से शादी के लिए न कर दी थी। परिजन ने बेटी के इस फैसले की सराहना की है। उन्होंने कहा है कि वे ऐसी जगह बेटी का रिश्ता नहीं करेंगे, जहां उनकी और उनके खानदान की बदनामी हो।

हालांकि, लड़के वाले लड़की के मना करने पर भी बारात लेकर पहुंचे थे। दुल्हन पक्ष ने इसी बाबत पुलिस में शिकायत दी थी, जिसके बाद दोनों पक्षों में सुलह कराई गई। यह घटना मिर्जापुर की है। चुनार तहसील के सरैया सिंकदरपुर में सोनकर बस्ती है। ऐन मौके पर शादी से न करने वाली लड़की यहीं रहती है। उसका रिश्ता वाराणसी के थाना जैतपुरा में तय हुआ था। एक अप्रैल को तिलक हुआ था, जिसमें दहेज और कुछ अन्य सामान दिया गया था।

लड़की की शादी 28 अप्रैल को होनी थी। लड़की वाले शादी का कार्ड लेकर जब लड़के वालों के यहां पहुंचे तो वह गायब था। परिजन ने तब बहाना बनाया कि वह कहीं गया है। लेकिन असल में लड़का जेल में बंद था। ये बात लड़की वालों को कुछ दिन बाद पता लगी थीं।

लड़की वाले मामला समझने के लिए जैतपुरा थाने पहुंचे, जहां पता लगा कि लड़के को नाबालिग से छेड़छाड़ के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उस पर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेज एक्ट (पॉक्सो एक्ट) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

ये सब लड़की को मालूम पड़ा तो उसने लड़के से शादी करने से मना कर दिया। फिर भी दूल्हा पक्ष जबरदस्ती बारात लेकर उसके घर पहुंचा। लड़की वालों ने इसके बाद पुलिस में इस बाबत शिकायत दी, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच समझौता कराया गया। लड़के वालों ने 10 दिनों के भीतर दहेज और दिए गए रुपए लौटाने को कहा है।

लड़की की मां ने कहा, “दुनिया की कोई भी मां नहीं चाहेगी कि उसके दामाद के चाल-चलन बुरे हों। न ही वह बहन-बेटियों की ओर अपनी गंदी नीयत को लेकर जेल गया हो।” वहीं, पुलिस का कहना है कि लड़का अपराधिक प्रवृति का था। यही कारण है कि लड़की वालों ने शादी से इन्कार कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App