ताज़ा खबर
 

UP: बांदा की पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद लगी आग, 3 जिंदा जले

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में रिहायशी आवास में किराए का कमरा लेकर खोली गई पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ। जिससे 3 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 6 लोग बुरी तरह घायल बताए जा रहें हैं।

Author Updated: February 1, 2019 9:44 AM
यूपी के बांदा जिले में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट फोटो सोर्स- ANI

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि करीब पांच लोग लापता बताए जा रहें हैं। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस प्रशासन की टीम पहुंच गई। फिलहाल फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है। धमाके की वजह का पता नहीं चल सका है। पुलिस जांच में जुट गई है।

घटना बांदा जिले के बिसंडा इलाके की है। जहां कोर्रही गांव निवासी नफीस खान की बिसंडा के देवीनगर में किराए के मकान में पटाखे की फैक्ट्री है। लेकिन कल रात यहां अज्ञात कारणों से आग लग गई। जिससे देखते ही देखते धमाकों के बीच आग की लपटों ने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया। भीषण आग और धमाकों के बीच भगदड़ मच गई। जिससे अंदर मौजूद लोग बाहर नहीं निकल पाए। इस दौरान एएनआई के मुताबिक 3 लोगों की मौत हो गई है। जबकि फैक्ट्री मालिक समेत 4 से 5 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। पटाखों के साथ सिलेंडर फटने की भी आशंका है।

हादसे की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में फायर ब्रिगेड और पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था। पुलिस मुख्यालय से एसपी गणेश साहा भी मौके पर मौजूद थे। देर रात डीआईजी एके राय ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी तक 3 लोगों के शव बरामद हुए है। बताया जा रहा है कि धमाका इतना जबरदस्त था कि दो मंज़िला इमारत ढह गयी थी। हादसे के बाद लाशें बिखरी हुईं पड़ी थी और शरीर के टुकड़े दूर तक जाकर गिरे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कर्नाटक में सियासी संकट : पूर्व पीएम देवगौड़ा बोले- 6 महीने में सब सहा, अब नहीं रह सकता चुप
2 नीतीश ने अब गुप्‍तेश्‍वर पांडे को दी अपराधमुक्‍त बिहार बनाने की जिम्‍मेदारी
3 यूपी: आजमगढ़ में तोड़ी गई भीमराव आंबेडकर की मूर्ति, सड़कों पर उतरे लोग, किया प्रदर्शन
जस्‍ट नाउ
X