ताज़ा खबर
 

अब भाजपा नेता ने मस्जिद में पढ़ी हनुमान चालीसा, नहीं हुई कोई FIR; पुलिस ने कहा- मौलवी से ली अनुमति

मस्जिद के मौलवी अली हसन ने भी पुष्टि करते हुए कहा कि अल्लाह ने सभी को बनाया है और उसकी पूजा कहीं भी की जा सकती है।

BJP Leader, Baghpat, UP Policeभाजपा नेता ने मस्जिद में पढ़ी हनुमान चालीसा। (फोटो- Latestly)

उत्तर प्रदेश के बागपत में एक भाजपा नेता के मस्जिद के अंदर हनुमान चालीसा और गायत्री मंत्र पढ़ने का मामला सामने आया है। बताया गया है कि भाजपा की जिला कार्यकारी कमेटी के सदस्य मनुपाल बंसल ने सोमवार दोपहर को मस्जिद के अंदर मौलवी से इजाजत लेने के बाद यह कदम उठाया। उन्होंने हनुमान चालीसा पढ़ने के दौरान फेसबुक पेज पर लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग भी की।

पुलिस का कहना है कि मनुपाल पर इस मामले में कोई केस नहीं दर्ज किया गया, क्योंकि यह मौलवी से इजाजत लेने के बाद किया गया। मौलवी अली हसन ने भी पुष्टि करते हुए कहा कि अल्लाह ने सभी को बनाया है और उसकी पूजा कहीं भी की जा सकती है। बता दें कि मंगलवार को मथुरा की ईदगाह में जबरदस्ती घुसकर हनुमान चालीसा पढ़ने के आरोप में चार लोगों को हिरासत में लिया गया था। पुलिस का कहना था कि आरोपी- सौरभ लंबरदार, कान्हा, राघव और कृष्ण ठाकुर ने यह हरकत 29 अक्टूबर की घटना के जवाब में की थी।

29 अक्टूबर की घटना के बाद यूपी में हो रही इस तरह की घटनाएं: बता दें कि 29 अक्टूबर को खुदाई खिदमतगार नाम के एक एनजीओ के कुछ कार्यकर्ताओं ने मथुरा के नंद बाबा मंदिर में पहुंचकर नमाज पढ़ी थी। पुलिस ने मंदिर पहुंचने वाले तीन लोगों पर केस दर्ज किए थे, जबकि एक व्यक्ति- फैसल खान को नमाज पढ़कर दो संप्रदायों के बीच दुश्मनी भड़काने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था। पुलिस ने फैसल को दिल्ली के ओखला इलाके से गिरफ्ता किया था। बाद में उसे मथुरा लाया गया था।

इस घटना की शुरुआती जांच में सामने आया था कि फैसल खान और चांद मोहम्मद नाम के व्यक्ति ने मंदिर परिसर में नमाज पढ़ी थी, जबकि आलोक रतन और नीलेश गुप्ता ने उनकी फोटो खींची थीं। इस घटना के बाद मंदिर के पुजारी ने ही पुलिस में इसकी शिकायत की थी। इस मामले में केस दर्ज होने के बाद यूपी के कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा था कि जिस तरह इन लोगों ने मंदिर में पहुंचकर नमाज पढ़ी और इस घटना को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, यह उनकी बुरी साजिश लगती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार के साथ मध्यप्रदेश उपचुनाव की कमान ‘केमिकल इंजीनियर’ के हाथ, जानें कौन है मायावती के नए रणनीतिकार रामजी गौतम
2 राहुल गांधी ने ईवीएम पर उठाया सवाल, कहा- मोदी जी की वोटिंग मशीन और उनके मीडिया से नहीं डरता
3 अर्नब की गिरफ्तारी प्रेस की आजादी का मसला नहीं, क्यों परेशान है बीजेपी: शिवसेना
यह पढ़ा क्या?
X