ताज़ा खबर
 

बलिया: बीजेपी नेता की दबंगई! SDM, CO के सामने युवक के सीने में मारी गोली

दुर्जनपुर की दो दुकानों को लेकर आम सहमति नहीं बन पा रही थी। इसे लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया और दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए।

balliya news uttar pradesh up police bjpघटना के दौरान गोलियां चलने से मौके पर भगदड़ मच गई। (वीडियो ग्रैब इमेज/ट्विटर)

उत्तर प्रदेश के बलिया में एक कथित स्थानीय भाजपा नेता की दबंगई का मामला सामने आया है, जिसमें भाजपा नेता ने एसडीएम और सीओ के सामने ही एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं आरोपी युवक को गोली मारने के बाद मौके से फरार भी हो गया था, लेकिन अब खबर आ रही है कि आरोपी को पकड़ लिया गया है। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें खुलेआम गोलीबारी होती दिखाई दे रही है।

खबर के अनुसार, घटना बलिया के रेवती थाने के दुर्जनपुर गांव की है। जहां स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता धीरेन्द्र सिंह पर जयप्रकाश पाल की गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगा है। दरअसल दुर्जनपुर और हनुमानगंज की कोटे की दो दुकानों के आवंटन को लेकर विवाद हुआ, जो कि हत्याकांड में बदल गया। दुकानों के आवंटन को लेकर पंचायत भवन में बैठक चल रही थी, जिसमें एसडीएम बैरिया सुरेश पाल, सीओ बैरिया चंद्रकेश सिंह, बीडीओ बैरिया गजेन्द्र प्रताप सिंह के साथ ही रेवती थाने की पुलिस फोर्स भी मौके पर मौजूद थी।

दुर्जनपुर की दो दुकानों को लेकर आम सहमति नहीं बन पा रही थी। इसे लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया और दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। इसी दौरान एक पक्ष की तरफ से दूसरे पक्ष के जयप्रकाश को गोली मार दी गई। गोलियां चलते ही घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई। लोग आनन-फानन में जयप्रकाश को लेकर सीएचसी सोनबरसा पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने जयप्रकाश को मृत घोषित कर दिया।

वहीं प्रशासनिक अधिकारियों के सामने हुए इस हत्याकांड से इलाके में दहशत और तनाव का माहौल है। तनाव को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।

वहीं इस मुद्दे पर राजनैतिक बयानबाजी शुरू हो गई है। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने इस घटना को लेकर यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि ‘उत्तर प्रदेश में बीजेपी कार्यकर्ताओं को गुंडागर्दी का लाइसेंस है। जब शासक अपराधी हो, कानून गुंडों की दासी हो तो संविधान को रौंदना राजधर्म बन जाता है।’

बलिया के भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश शाह का कहना है कि आरोपी धीरेंद्र सिंह भाजपा में किसी पद पर नहीं है लेकिन धीरेंद्र सिंह के फेसबुक अकाउंट के मुताबिक वह 2011 से राजनीति से जुड़ा है और वह खुद को भाजपा कार्यकर्ता बताता है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर कड़ी कार्रवाई करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही सीएम ने एसडीएम, सीओ और अन्य पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Elections 2020: कांग्रेस ने जारी की 49 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव
2 सुशील मोदी- कोई वोट ख़रीदे तो पैसे ले लो लेकिन वोट BJP को ही देना, उधर MP में बीजेपी उम्मीदवार बोले- सिंधिया जी के पास इतना पैसा है कि पूरी कांग्रेस खरीद लें
3 चिराग पासवान का सीएम पर हमला, बोले- नीतीश कुमार ने मेरे पिता का अपमान किया
यह पढ़ा क्या?
X