ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: ईद की नमाज के लिए ट्रैफिक रोके जाने पर भड़का बजरंग दल, चौराहे पर पढ़ने लगे हनुमान चालीसा

आगरा अलीगढ़ हाइवे पर स्थित खंदौली कस्बे पर ईद की नमाज अदा करने के लिए मुस्लिम सड़क पर एकत्रित हुए थे। इस वजह से पुलिस ने एहतियातन ट्रैफिक को रोक रहा था जिसकी नतीजा यह हुआ कि हाइवे के दोनों तरफ ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति हो गई।

Uttar Pradesh, Bajrang Dal, VHP, RSS, Eid prayers, namaj, Agra aligarh highway, UP Police, agra police, traffc, hindu muslimप्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो: इंडियन एक्सप्रेस

बजरंग दल के कार्यकर्ता नमाज के लिए ट्रैफिक रोके जाने से इस कदर भड़क उठे की वह चौराहे पर ही हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे। मामला उत्तर प्रदेश के आगरा का है। यहां बस में सवार बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता ईद की नमाज की वजह से ट्रैफिक में फंसे तो वह भड़क उठे। साम्प्रदायिक तनाव फैलता इससे पहले ही मामला शांत हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच स्थिति को काबू कर लिया।

दरअसल आगरा अलीगढ़ हाइवे पर स्थित खंदौली कस्बे पर ईद की नमाज अदा करने के लिए मुस्लिम सड़क पर एकत्रित हुए थे। इस वजह से पुलिस ने एहतियातन ट्रैफिक को रोक रहा था जिसकी नतीजा यह हुआ कि हाइवे के दोनों तरफ ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति हो गई। इस दौरान ट्रैफिक में एक बस ऐसी थी जिसमें बजरंग दल के कार्यकर्ता मौजूद थे। जैसे ही उन्हें पता चला कि सड़क पर नमाज पढ़ी जा रही है और इसी की वजह से ट्रैफिक जाम है तो उन्होंने तुरंत चौराहे पर ही हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस ने उन्हें हटाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने।

हालांकि चौराहे पर बैठने से पहले कार्यकर्ताओं की पुलिस अधिकारी से जमकर बहस भी हुई। इस दौरान वे लोग ‘जय श्री राम’ का नारा लगाते रहे। इस बीच विवाद बढ़ता देख पुलिस अधिकारियों ने उन्हें शांत करने की कोशिश की। अधिकारियों ने मौके की नजाकत को समझ कर मामले को शांत किया।

अधिकारियों को ज्ञात हुआ कि अगर मुस्लिम समुदाय से बजरंग कार्यकर्ता भीड़ गए तो स्थिति को काबू करना मुश्किल हो जाएगा। बताया जा रहा है कि बजरंग कार्यकर्ता 9 अगस्त को अयोध्या के लिए निकले थे और सभी अलीगढ़ वापस जा रहे थे। नमाजियों के लिए खंदौली पुलिस ने पहली बार आगरा-अलीगढ़ हाईवे पर कुछ देर के लिए आवागमन रोक दिया था।

Next Stories
1 Karnataka: बाढ़ पीड़ितों से मिलने अपने ही विधानसभा क्षेत्र भी नहीं पहुंचे सिद्दारमैया, BJP बोली- बिरयानी खाने में बिजी हैं ट्विटर उपदेशक
2 ‘पता होता कि वह डोवाल हैं तो कभी नहीं मिलने जाता’, स्थानीयों के निशाने पर NSA से मिला शख्स, बयां किया दर्द
3 Sonbhadra Massacre: पीड़ित आदिवासियों से मिलने वाराणसी से उम्भा के लिए रवाना हुईं प्रियंका गांधी, जमीन विवाद में यहीं हुआ था नरसंहार
ये पढ़ा क्या?
X