ताज़ा खबर
 

UP Lockdown: कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद यूपी में 10 से 13 जुलाई तक लॉकडाउन लागू, सरकार ने की घोषणा

सूबे में कोरोना के चलते अब तक 845 लोगों की जान जा चुकी है। राज्य में फिलहाल 9 हजार 900 से ज्यादा एक्टिव केस हैं। वहीं, 20 हजार से ज्यादा लोगों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है।

Corona Virus, Lockdown, UPकोरोना के संकट को देखते हुए योगी सरकार ने एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने का एलान किया है।(फाइल फोटो)

UP Lockdown Latest News: उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों को बढ़ता देख योगी सरकार ने सूबे में फिर से लॉकडाउन लागू करने का एलान किया है। उत्तर प्रदेश में 10 जुलाई से रात 10 बजे से लॉकडाउन लागू होगा। फिलहाल यह लॉकडाउन छोटा रखा गया है। यह लॉकडाउन 10 जुलाई रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह पांच बजे तक रहेगा।

लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाओं पर रोक नहीं है। यह पहले की तरह जारी रहेंगी। ट्रेन की भी सेवा जारी रहेगी लेकिन बस सेवाएं बंद रहेंगी। इसके अलावा माल ढुलाई और हवाई उड़ानों पर भी रोक नहीं है।  सरकारी और निजी कार्यालय, गैर-जरूरी सामान, मॉल और रेस्तरां की दुकानें बंद रहेंगी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 31 हजार के पार हो चुका है। सूबे में कोरोना के चलते अब तक 845 लोगों की जान जा चुकी है। राज्य में फिलहाल 9 हजार 900 से ज्यादा एक्टिव केस हैं। वहीं, 20 हजार से ज्यादा लोगों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है।

बता दें कि पिछले 24 घंटों में देश में 24,879  कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। यह अबतक का सबसे अधिक आंकड़ा है। पिछले 24 घंटों में 487 मरीजों की मौत हुई है। नए केस सामने आने के बाद देश में 7,67,296 केस हो चुके हैं। वहीं कुल मौतों की संख्या 21,129 हो चुकी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIP पास पर महाकाल मंदिर में दर्शन करने गया था विकास दुबे, कांग्रेस-सपा ने गैंगस्टर के भाजपा के साथ संबंधों पर उठाए सवाल
2 विकास दुबे की गिरफ्तारी पर कांग्रेस ने उठाया सवाल, कहा-गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा यूपी चुनाव में कानपुर के प्रभारी थे
3 26 साल पहले नीतीश ने की थी कुर्मी चेतना रैली, लव-कुश जमात के बन गए थे नेता, अब क्रीम पोस्ट पर स्वजातीय IAS-IPS की पोस्टिंग का आरोप
ये पढ़ा क्या?
X