ताज़ा खबर
 

उत्तरप्रदेश: आगरा में धर्मांतरण की सूचना पर बवाल, बजरंग दल और विहिप ने होटल में की तोड़फोड़

फतेहाबाद रोड स्थित होटल समोवर के अंदर हो रही ईसाई धर्म की प्रार्थना सभा में धर्मांतरण की खबर फैलते ही हंगामा शुरू हो गया। विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने होटल पहुंचकर वहां मौजूद लोगों की पिटाई कर तोड़फोड़ की।

प्रतीकात्मक फोटो सोर्स – जनसत्ता कॉम

उत्तरप्रदेश के आगरा में कथित धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर एक होटल में हंगामा शुरू हो गया। फतेहाबाद रोड स्थित होटल समोवर के अंदर हो रही ईसाई धर्म की प्रार्थना सभा में धर्मांतरण की खबर फैलते ही हंगामा शुरू हो गया। विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने होटल पहुंचकर वहां मौजूद लोगों की पिटाई और तोड़फोड़ की। सात लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया साथ ही धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मुकदमा भी दर्ज कराया है। आयोजकों ने उनकी प्रार्थना सभा में अराजक तत्वों के द्वारा तोड़फोड़ का आरोप लगाया है।

जानकारी के अनुसार ताजनगरी आगरा के फतेहाबाद रोड स्थित होटल समोवर में ‘द चर्च फैमिली यूपी’ के तत्वाधान में प्रथम वार्षिक कन्वेंसन डे मनाया जा रहा था। इसी कार्यक्रम में खटीक पाड़ा निवासी सनी बंसवार का आरोप है कि लोगों को सत्संग के लिए बुलाया गया था। सत्संग में काफी संख्या में दलित समाज के लोग मौजूद लोग थे, तभी ईसाई धर्म प्रचारकों ने अपने धर्म का प्रचार करते हुए मौजूद लोगों के धर्म के प्रति अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करने लगे जिससे लोगों में रोष व्याप्त हो गया। घटना की जानकारी होने पर बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद के लोगों ने मौके पर पहुँच कर जमकर हंगामा काटा और मारपीट के साथ तोड़फोड़ भी की।

ईसाई समाज द्वारा बुलाई गयी इस प्रार्थना सभा की जानकारी पहले ही बजरंग दल और विहिप के कार्यकर्ताओं को लग चुकी थी। विहिप प्रान्त उपाध्यक्ष सुनील पाराशर, संगठन मंत्री सुनील द्वारा घटना को अंजाम देने के लिए पूरी तैयारी की गयी थी। प्रार्थना सभा में विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्त्ता भी शामिल हो गए थे। उन्होंने में सभा में कही गयी बातों को रिकॉर्ड कर वीडियो भी बना लिया और उसके बाद विरोध के साथ हंगामा और मारपीट शुरू की।

बजरंग दल से दिग्विजय नाथ तिवारी और रवि दुबे भी इस घटना में शामिल थे। आरोप है की इस प्रार्थना सभा के आयोजन की मंजूरी भी नहीं ली गयी थी। आयोजक खुद पर लगे आरोपों को गलत बता रहे है,अराजक तत्वों द्वारा मार-पिटाई का आरोप लगा रहे है। फ़िलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जैन मुनि ने की खुदकुशी, मंदिर के बंद कमरे में पंखे से लटकी मिली लाश
2 मुलायम का चरखा दांव: दोपहर में भाई के यहां, निकलते ही पहुंचे सपा कार्यालय
3 भाजपा पर मतदाता सूची से लाखों नाम कटवाने का आरोप
ये पढ़ा क्या?
X