ताज़ा खबर
 

प्रयागराज: इंसाफ नहीं मिला तो पानी की टंकी पर चढ़ धरना देने पर अड़ा परिवार, गांव के दबंग पर प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

परिवार के सदस्य धमकी दे रहे थे कि अगर उन्हें टंकी पर भूख हड़ताल पर बैठने नहीं दिया गया तब वो पेट्रोल छिड़क कर आग लगा लेंगे।

uttar pradesh, prayagrajयह परिवार पहले भी पानी की टंकी पर चढ़ चुका है। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक वकील का पूरा परिवार पानी की टंकी पर चढ़ गया और नीचे कूदने की धमकी देने लगा। बेली इलाके में इस नजारे को देख यहां लोगों के होश उड़ गए। देखते ही देखते यहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। पुलिस महकमा भी मौके पर पहुंच गया और परिवार के सदस्यों से नीचे उतर आने की मिन्नतें करने लगा।

दबंग से थे परेशान: यह घटना बेली इलाके की है। हरदोई के रहने वाले विजय प्रताप अपने परिवार के 5 सदस्यों के साथ शनिवार (07-11-2020) को पानी के टंकी पर चढ़ गए। विजय प्रताप का आरोप है कि उनके गांव का एक दबंग उन्हें पिछले कई दिनों से परेशान कर रहा है। उनका यह भी कहना है कि इस दबंग ने उनके भाई को किडनैप कर लिया है औऱ उनकी जमीन पर भी कब्जा कर लिया है। विजय प्रताप ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया है कि हरदोई में प्रशासन उनकी मदद नहीं कर रहा है।

4 साल से गायब हैं भाई: परिवार का आरोप है कि पिछले 4 साल से उनके भाई का कोई अता-पता नहीं है। पुलिस इस मामले में उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रही है। यहां यह भी बता दें कि यह परिवार हरदोई में 2 बार औऱ लखनऊ में एक बार इससे पहले भी पानी की टंकी पर चढ़ चुका है।

नीचे आने की मिन्नतें कर ही थी पुलिस: पानी की टंकी पर चढ़े परिवार के सदस्यों को देख इलाके में खलबली मच गई। पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंच गई। पता चला कि परिवार के सदस्यों के पास पेट्रोल भी था। परिवार के सदस्य धमकी दे रहे थे कि अगर उन्हें टंकी पर भूख हड़ताल पर बैठने नहीं दिया गया तब वो पेट्रोल छिड़क कर आग लगा लेंगे। इन लोगों को नीचे उतारने में पुलिस-प्रशासन के पसीने छूट गए। पुलिस घंटों तक इन लोगों से टंकी से नीचे उतर आने की अपील करती रही।

पुलिस ने कही यह बात: इसपर पूरे मामले पर एसपी सिटी दिनेश सिंह ने कहा कि अपनी एक अर्जी नीचे फेंक कर उसने अपनी मांग बताई। उसमें दिए गए मोबाइल नंबर से विजय प्रताप से बातचीत की गई। इस प्रकरण में हरदोई के अफसरों को भी अवगत करा दिया गया है। कोशिश की जा रही है कि विजय प्रताप मान जाए और परिवार के साथ नीचे आ जाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘महात्मा’ अर्णब गोस्वामी की तरह अमित शाह का समर्थन नहीं करती है BJP- Shivsena का निशाना
2 BJP का मिशन बंगालः आदिवासी इलाकों में अमित शाह, केले के पत्ते पर परोसे गए 8 पकवान! समझें मतुवा समुदाय के शख्स के घर HM के होने के मायने
3 Bihar Elections 2020 में बड़ा मायने रखता है मुस्लिम वोट, NDA और गठबंधन पर बीते चुनावों में ऐसा डाल चुका है असर
यह पढ़ा क्या?
X