ताज़ा खबर
 

UP: ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर 305 पुलिसवालों के कटे चालान, 155 ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी शामिल

इस अभियान की निगरानी एसएसपी कलानिधि नैथानी ने की और इन 305 चालानों में से 155 ट्रैफिक मॉनिटर थे। चेकिंग के दौरान पहले ही दिन करीब 1.38 लाख रुपए जुर्माने के रूप में वसूल किए गए।

noida traffic policeप्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में ट्रैफिक पुलिस ने एक अनोखा अभियान चलाया। यहां आम लोगों के द्वारा ट्रैफिक नियमों का पालन न करने पर चालान काटने के साथ-साथ अपने ही विभाग के कर्मचारियों के भी चालान काटे गए। बताया जा रहा है कि यातायात के नियमों का पालन न करने पर एक दिन में 305 पुलिसकर्मियों का चालान काटा गया। दिलचस्प बात यह रही कि इन 305 चालानों में से 155 ट्रैफिक मॉनिटर थे। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने अन्य 3117 लोगों का भी नियमों का उल्लंघन करने पर चालान काटा।

लखनऊ में चला था अभियान: एनबीटी में छपी खबर के मुताबिक यह अभियान शुक्रवार को लखनऊ के चारबाग से पॉलीटेक्निक तक के रास्ते पर लगाया था। यह रास्ता करीब 10 किमी लंबा है। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने 3117 लोगों का ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर चालान काटा। इस बीच 305 पुलिसकर्मियों के चालान भी काटे गए क्योंकि इन लोगों ने भी ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया था। खास बात यह रही कि इसमें से 155 ट्रैफिक मॉनिटर भी थे जिनके चालान कटे।

National Hindi News, 15 JUNE 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Bihar News Today, 15 june 2019: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

डीजीपी के आदेश पर चला अभियान: बता दें कि कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने पुलिस को और मुस्तैद रहने की सलाह दी थी। इसके बाद शुक्रवार को यूपी डीजीपी के निर्देश और एसएसपी कलानिधि नैथानी के आदेश पर चेकिंग अभियान चलाया गया। बताया जा रहा है कि इस चेकिंग के दौरान पहले ही दिन करीब 1.38 लाख रुपए जुर्माने के रूप में वसूल किए गए। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक इस अभियान के चलते 574 ऐसे वाहन पकड़े गए जिनका पहले भी चालान कट चुका है और वह कई बार ट्रैफिक नियम का उल्लंघन कर चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UP: शाहजहांपुर में कहासुनी के बाद भिड़ गए दो गुट, फायरिंग में 2 की मौत
2 Uttarakhand: कांग्रेस नेता के भाई पर लगा ब्लैकमेलिंग और धोखाधड़ी का आरोप, CM त्रिवेंद्र ने दिए SIT जांच के आदेश
3 Indian Railway: यात्री ट्रेन नहीं मिली तो मालगाड़ी से आई बैंक पहुंचाए नेत्र, रेलवे अधिकारीयों के इस कदम की हो रही है सराहना