ताज़ा खबर
 

URI Attack: आतंकवादी हमले की जांच के लिए NIA ने दर्ज की FIR

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू...कश्मीर के उरी में सेना के प्रतिष्ठान पर हुए आतंकवादी हमले की जांच के लिए आज मामला दर्ज किया।

Author श्रीनगर | September 20, 2016 3:38 PM

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू…कश्मीर के उरी में सेना के प्रतिष्ठान पर हुए आतंकवादी हमले की जांच के लिए आज मामला दर्ज किया। सेना प्रतिष्ठान पर चार पाकिस्तानी आतंकवादियों ने हमला किया था जिसमें 18 सैनिक शहीद हो गए और कई अन्य जख्मी हो गए थे।

एनआईए ने जम्मू…कश्मीर पुलिस से जांच अपने हाथ में ली है जिसने रविवार को मामला दर्ज किया था और यहां से 102 किलोमीटर दूर उरी में सेना प्रतिष्ठान में मौजूद साक्ष्यों को जुटाना शुरू किया था। जैश ए मोहम्मद आतंकवादी समूह के चार आतंकवादियों से हथियार और गोला बारूद के अलावा दो मोबाइल फोन और दो जीपीएस उपकरण बरामद किए थे।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि उरी में डेरा डाले हुए एनआईए की टीम चार अज्ञात आतंकवादियों के डीएनए के नमूने जुटाएगी और राज्य एवं देश के विभिन्न जेलों में बंद जैश के आतंकवादियों को उनकी तस्वीरें दिखाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि चार में से दो शव कमर से नीचे जले हुए हैं।

सूत्रों ने बताया कि आग के कारण जहां एक जीपीएस उपकरण क्षतिग्रस्त हो गया है वहीं तकनीकी विशेषज्ञों की सहायता से दूसरे जीपीएस की जांच हो रही है ताकि आतंकवादी जिस रास्ते से आए थे उनका पता लगाया जा सके और यह भी पता लगाया जा सके कि क्या स्थानीय स्तर पर उनको सहयोग मिला है। जिस स्थान पर हमला हुआ है वह नियंत्रण रेखा से महज छह किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App