ताज़ा खबर
 

Uri Attack की देेश भर में निंदा, जगह-जगह हुआ पाक PM पीएम के खिलाफ प्रदर्शन

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से हुए आतंकी हमले के खिलाफ देशभर में रोष व्याप्त है। हमले के बाद से पाक के खिलाफ देश के विभिन्न शहरों में एक के बाद प्रदर्शन हो रहे हैं।

Author भोपाल/ नई दिल्ली | September 20, 2016 12:00 PM

जम्मू-कश्मीर के उरी में रविवार को सेना के शिविर पर हुए आतंकवादी हमले के विरोध में सैकड़ों लोगों ने आज कैंडल मार्च निकाला। हमले में सेना के 18 जवान शहीद हुए हैं। पाकिस्तान की ओर से हुए आतंकी हमले के खिलाफ देशभर में रोष व्याप्त है। हमले के बाद से पाक के खिलाफ देश के विभिन्न शहरों में एक के बाद प्रदर्शन हो रहे हैं। हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में हाईकोर्ट वार एसोशिएशन के सदस्यों ने प्रदर्शन किया। तो भोपाल में भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से जम्मू कश्मीर सीमावर्ती ब्रिगेड शिविर पर आतंकी हमला पर आक्रोश व्यक्त करते हुए प्रदेश के सभी 56संगठनात्मक जिलों में आतंकवाद के पुतले का दहन किया। साथ ही मोर्चा के सदस्यों ने शहीद जवानों के प्रति नमन करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।

वहीं मध्यप्रदेश के इंदौर के रीगल चौराहा परयुवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री अमरदीप मौर्य के नेतृत्व में आक्रोश रैली का समापन आतंकवाद का पुतला दहन के साथ हुआ। युवा कार्यकर्ताओं ने पाक प्रायोजित आतंकवादी घटनाओं की कड़े शब्दों में निंदा की और प्रधानमंत्री से मुहतोड़ जवाब देने का आग्रह किया। घटना के बाद उत्तर प्रदेश के सीतापुर में भी मुस्लिम समुदायों के लोगों ने पाक पीएम नवाज शरीफ की पुतला फूका और पीएम मोदी से आतंकियों द्वारा मारे गए जवानों का बदले में जवाब देने को कहा।

यूपी के मुजफ्फरनगर में मीडियाकर्मियोंं, डॉक्टरोंं, वकीलों, शिक्षाविदों और व्यापारियों सहित विभिन्न पेशे के लोगों ने साथ मिलकर इस मार्च में हिस्सा लिया। कैंडल मार्च शिव चौक से शुरू होकर खालापार से होते हुए भगत सिंह रोड तक गया, जहां सभी ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
पुलिस और मीडिया द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इस मार्च का नेतृत्व जिलाधिकारी डीके सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने किया।

हिमाचल प्रदेश में भी लोगों में भारी गुस्सा दिखा है। छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आज विश्वविद्यालय सहित राज्य के तमाम महाविद्यालयों में विरोध प्रदर्शन किया और पाकिस्तान के झंडे जलाए। बीजेपी सांसद व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने भी उड़ी हमले की कड़ी निंदा की है और शहीद हुए सैनिकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जताई है।

प्रदर्शन में आतंकी देश पाकिस्तान को करारा जवाब दो, पीओके में छिपे आतंकियों को घर में घुसकर मारो जैसे नारे लगाए गए। बाद में प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के झंडे को जलाने के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का पुतला भी फूंके। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के उड़ी में सेना के शिविर पर हमले में 18 जवानों के शहीद हो गए हैं। इस हमले की शिवसैनिकों ने पीएम मोदी से कहा कि अब बोलने से कुछ नहीं होगा बल्कि करना होगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App