ताज़ा खबर
 

MP : यूरिया पर बवाल, दो बोरी खाद के लिए लाइन में लग रहीं महिलाएं और बच्चियां

मध्य प्रदेश में यूरिया संकट पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। हालात ऐसे हैं कि करैरा नगर में 2-2 बोरी खाद के लिए महिलाओं और बच्चियों तक को लाइन में लगना पड़ रहा है।

यूरिया- प्रतीकात्मक चित्र फोटो सोर्स- फाइनेंसियल एक्सप्रेस

मध्य प्रदेश में यूरिया संकट पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। हालात ऐसे हैं कि करैरा नगर में 2-2 बोरी खाद के लिए महिलाओं और बच्चियों तक को लाइन में लगना पड़ रहा है। किसी भी तरह के हंगामे से निपटने के लिए प्रशासन भी सक्रिय है। पुलिस के जवानों की उपस्थिति में यूरिया बांटा रहा है। पिछोर में भी किसान इसी तरह की दिक्कत का सामना कर रहे हैं।

टोकन नहीं मिले तो किसानों ने लगा दिया जाम : श्योपुर जिले में शनिवार दोपहर खाद के लिए टोकन मिलने बंद हुए तो नाराज किसानों ने शिवपुरी-श्योपुर हाइवे जाम कर दिया। मामले की जानकारी मिलते ही ट्रैफिक पुलिस मौके पर पहुंची और टोकन काउंटर दोबारा शुरू करा दिया। इसके बाद किसानों ने जाम खत्म कर दिया।

विदिशा में पुलिस ने चलाईं लाठियां : विदिशा में मार्कफेड के गोदाम में यूरिया लेने आए किसानों के बीच टोकन को लेकर धक्का-मुक्की हुई। पुलिस ने उन्हें शांत करने की कोशिश की। जब किसान नहीं माने तो पुलिस ने लाठियां भी चलाईं। इसके बावजूद किसान नहीं माने और गोदाम में घुस गए। ऐसे में काफी देर तक हंगामा चलता रहा।

 

मुरैना में भी पुलिस ने चलाए डंडे : मुरैना में 100 गांवों के करीब 1500 किसाना किसान यूरिया लेने के लिए गल्ला मंडी स्थित मार्कफेड के गोदाम पर पहुंचे। तीन-चार घंटे तक लाइन में लगने के बाद भी यूरिया नहीं मिला तो किसान भड़क गए और हंगामा करने लगे। ऐसे में पुलिस ने उन पर डंडे चलाए। इसके बाद यूरिया बांटने के लिए दूसरा काउंटर खोला गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App