ताज़ा खबर
 

यूपी पुलिस सेल्फी के खिलाफ चलाएगी अभियान, सेल्फी लेने वालों को देगी सजा

सेल्फी लेने के चक्कर में हाल ही में लखनऊ रेलवे स्टेशन पर एक युवक की झुलसकर मौत हो गई थी।
आजकल के यूथ को सेल्फीमीनिया हो गया है, लेकिन यह सेल्फी लेने वालों और दूसरों की जिंदगी के लिए खतरा बनता जा रहा है। (Photo: ANI)

सेल्फी यूथ के बीच कितनी पॉपुलर है इसका नजारा तो कहीं भी देखने के लिए मिल जाएगा। जगह जगह लोग सेल्फी लेते मिल जाएंगे। सोशल मीडिया में तो आजकल सिर्फ सेल्फी ही सेल्फी दिखाई देती हैं। इतना ही नहीं स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां भी अपने स्मार्टफोन्स में सेल्फी पर ज्यादा फोकस कर रही हैं, कि कैसे सेल्फी कैमरा को ज्यादा से ज्यादा शानदार बनाया जा सके। यहां तक की पीएम मोदी ने तो सेल्फी विद डॉटर मुहिम भी चलाई थी। अब यूपी पुलिस एक नई मुहिम चलाना चाहती है। यूपी पुलिस सेल्फी लेने पर लगाम लगाना चाहती है।  दरअसल यूपी के मुरादाबाद जिले के एसपी आशीष श्रीवास्तव ने कहा है कि आजकल यूथ के बीच में सेल्फीमीनिया हो गया है, लेकिन यह आजकल सेल्फी लेने वालों और दूसरों की जिंदगी के लिए खतरा बनता जा रहा है। मुरादाबाद पुलिस सेल्फी के खिलाफ अभियान चलाएगी। वह खतरनाक सेल्फी लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी साथ ही उन्हें सजा भी दी जा सकती है।

हाल ही में लखनऊ में चारबाग स्टेशन पर एक युवक मालगाड़ी के ऊपर चढ़कर सेल्फी ले रहा था। जैसे ही उसने ट्रेन के ऊपर खड़े होकर सेल्फी लेने के लिए हाथ ऊपर किया वह बिजली की लाइन की चपेट में आ गया। वह इससे बुरी तरह झुलस गया। मध्य प्रदेश के सतना में दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गए एक युवक की सेल्फी लेने के चक्कर में पानी में डूबने से मौत हो गई। जिसे बचाने के लिये बांध में उतरा दूसरा साथी भी मौत का शिकार हो गया। महाराष्ट्र के सोलापुलर में चार डॉक्टरों को नदी के बीचों बीच सेल्फी लेने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। 30 अप्रैल को शाम 5:30 बजे के करीब डॉक्टर नदी में वोटिंग के दौरान सेल्फी लेने का प्रयास कर रहे थे तभी बोट का संतुलन बिगड़ गया और चार डॉक्टरों की पानी में डूबकर मौत हो गई।

इसके अलावा दोस्तों के साथ सिरोही झील में सेल्फी लेते समय डूबने से एक छात्र की मौत हो गई। उसे बचाने गया साथी भी डूबने लगा, लेकिन कुछ तैराकों ने उसे बचा लिया। तमिलनाडु से अपने परिवार के साथ छुट्टी मनाने मुंबई आई 21 साल की मीनाक्षी प्रिया की सेल्फी लेते समय समुद्र में गिरने से मौत हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.