ताज़ा खबर
 

बिहार: एससी-एसटी कानून के विरोध में सड़क पर लोग, कई जगह पथराव

बिहार में गुरुवार को अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (एससी-एसटी) अधिनियम में संशोधन के विरोध में गुरुवार को बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में प्रदर्शन किया गया। राज्य के बेगूसराय, गया, पटना सहित विभिन्न इलाकों में सवर्ण समुदाय के लोग सड़क पर उतरे और इस कानून के विरोध में नारेबाजी की।

Author Updated: August 31, 2018 1:43 PM
फाइल फोटो

बिहार में गुरुवार को अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (एससी-एसटी) अधिनियम में संशोधन के विरोध में गुरुवार को बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में प्रदर्शन किया गया। राज्य के बेगूसराय, गया, पटना सहित विभिन्न इलाकों में सवर्ण समुदाय के लोग सड़क पर उतरे और इस कानून के विरोध में नारेबाजी की। गया सहित कई जिलों में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के साथ झड़प की भी सूचना है। पुलिस के अनुसार, राज्य के विभिन्न हिस्सों में एक दिवसीय ‘बिहार बंद’ के दौरान प्रदर्शनकारी सुबह से ही सड़कों पर उतर गए और सड़क जाम कर दिया। सड़कों पर प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाए तथा केंद्र सरकार के विरोध में जमकर नारे लगाए गए।

गया में गया-मानपुर मार्ग को प्रदर्शनकारियों ने जाम कर दिया और अधिनियम का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया। पुलिस ने जब प्रदर्शनकारियों को हटाने की कोशिश की तो पथराव किया गया। पुलिस को आक्रोशित प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा।

ब्राह्मण-भूमिहार एकता मंच के एक दिवसीय बिहार बंद के दौरान मंच के कार्यकर्ता बेगूसराय में भी सड़क पर उतरे और काली स्थान पर मार्ग को जाम कर दिया। नालंदा तथा पटना के बाढ में भी सवर्ण जाति के लोग सड़क पर उतरे और सड़क जाम की तथा दुकानों को बंद करवाया।

लखीसराय में भी एससी-एसटी एक्ट के विरोध में प्रदर्शन हुआ। यहां लोगों ने लखीसराय-जमुई मुख्य मार्ग को शर्मा गांव के समीप जाम कर दिया और सड़क पर आगजनी कर विरोध जताया। शेखपुरा के बरबीघा में भी बंद समर्थक सड़क पर उतरे और बाजार को बंद कराया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में सीट बंटवारे का फॉर्मूला तैयार? जानिए बीजेपी और जेडीयू कितने सीटों पर लड़ सकती है चुनाव
2 गर्लफ्रेंड से जबरन बंधवाई राखी तो छत से कूद गया छात्र, प्रिंसिपल-टीचर्स की गिरफ्तारी की मांग
3 केंद्रीय मंत्री के लिए रेलवे प्लेटफॉर्म पर चढ़ा दी कार! वीडियो वायरल होने के बाद नरेंद्र सिंह तोमर ने दी सफाई