ताज़ा खबर
 

UP Weather Report: यूपी में आज होगी भारी बारिश, तूफान के साथ इन जिलों में गिरेगी आकाशीय बिजली

मौसम विभाग की माने तो आज आने वाले कुछ घंटों (आज 12:20 बजे के आसपास ) में इन इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल सकता है।

लखनऊप्रतीकात्मक फोटो ( फोटो सोर्स : फाइनेंसियल एक्सप्रेस )

मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश- तूफान और आकाशीय बिजली गिरने की भविष्यवाणी की है। इन जिलों में झांसी, जालौन, रामपुर, बरेली, रायबरेली, प्रतापगढ और मुरादाबाद के आसपास इलाके भी शामिल हैं। मौसम विभाग की माने तो आज आने वाले कुछ घंटों (आज 12:20 बजे के आसपास ) में इन इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल सकता है। वहीं मुंबई, ठाणे, रायगढ़, पालघर, रत्नागिरि और नासिक में भी अगले 4 घंटे में भारी बारिश होने की संभावना है।

दरअसल, लखनऊ में मंगलवार देर रात से ही गरज-चमक के साथ शुरू हुई बारिश बुधवार दिनभर चलती रही। इस दौरान कुल 60 मिमी बारिश दर्ज की गई। ऐसे में गुरुवार को मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ द्वारा जानकारी दी गई कि प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। जानकारी के मुताबिक, झांसी, जालौन, रामपुर, बरेली, रायबरेली, प्रतापगढ़, मुरादाबाद जिलों और दूसरे कई स्थानों पर अगले तीन घंटों के दौरान (आज 12:20 बजे) भारी बारिश के साथ वज्रपात हो सकता है। ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरुरत है।

 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में आंधी-पानी के दौरान आकाशीय बिजली गिरने (वज्रपात) से अब तक कुल 164 लोगों की मौत हो चुकी हैं। ऐसे हादसों ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की चिंता भी बढ़ा दी है। आकाशीय बिजली गिरने से सबसे ज्यादा 12 मौतें फतेहपुर में हुई हैं। जबकि कानपुर नगर में 10, देवरिया ओर सोनभद्र में 9-9 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में आज जारी हुई भविष्यवाणी से लोगों के लिए मुसीबतें खड़ी हो सकती हैं ।

Next Stories
1 महाराष्ट्र: फड़नवीस सरकार का चुनावी दांव, 1 करोड़ मजदूरों को मिलेगा लाभ
2 West Bengal: ऑपरेशन के दौरान युवती के पेट से निकले अंगूठी- सोने की चेन, घड़ी समेत डेढ़ किलो गहने, भूख लगने पर निगल जाती थी ये सब सामान
3 महाराष्ट्र: 11,078 गांवों में 3 साल में सबसे खराब हालत, जलस्तर में रिकॉर्ड कमी
यह पढ़ा क्या?
X