ताज़ा खबर
 

यूपीः कृष्णावतार में लगे अखिलेश यादव के पोस्टर, पूछने पर सपा ने दी ये सफाई

अखिलेश यादव के वाराणसी आगमन से पूर्व मनोज यादव उर्फ़ गोलू के नाम से लगे पोस्टर में अखिलेश यादव को 'कृष्ण' के अवतार के रूप में में दिखाया गया हैं। शहर के कई हिस्सों में लगे ये पोस्टर चर्चा का विषय बने हुए हैं।

वाराणसी दौरे से पहले कृष्णावतार में लगे अखिलेश के पोस्टर फोटो सोर्स- इंडियन एक्स./स्थानीय

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार को गोवर्धन पूजा की शोभायात्रा का शुभारम्भ करने बनारस आ रहें हैं। उनके आगमन से पूर्व पार्टी कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव के स्वागत की जोरदार तैयारियां की हैं। कार्यकर्ता अपने नेता से मिलने के लिए काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। इसी क्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं ने अतिउत्साह में आकर अखिलेश यादव को अवतारी बता दिया। शहर के कई हिस्सों में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता मनोज यादव उर्फ़ गोलू के नाम से लगे पोस्टर में अखिलेश यादव को ‘कृष्ण’ के अवतार के रूप में में दिखाया गया हैं। शहर के कई हिस्सों में लगे ये पोस्टर चर्चा का विषय बने हुए हैं।

इस सम्बंध में समाजवादी पार्टी छात्र सभा के प्रदेश सचिव मनोज यादव ‘गोलू’ से जब अखिलेश यादव को कृष्ण अवतार रूपी होल्डिंग लगवाने के बारे में पूछा गया तो मनोज ने कहा कि, हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष यदुवंशी समाज के सबसे बड़ी पूजा ‘गोवर्धन’ पूजा में आ रहे हैं। भगवान श्री कृष्ण यदुवंशी कुल के थे और अखिलेश यादव में हम उनकी छाया देखते हैं। भगवान श्री कृष्ण ने भी उस युग में आकर इस धरती पर लोगों का उद्धार किया था उसी तरह अखिलेश यादव सरकार में रहते हुए ऐसी-ऐसी योजना लाए जिनसे गरीबों की मूलभूत जरूरतों और सुविधाओं को पूरा किया गया। हम गरीबों के मसीहा के रूप में अखिलेश यादव जी को देखते हैं और हम मानते हैं कि उनके अंदर श्रीकृष्ण की छाया है।

सूत्रों की माने तो मनोज पूर्व सपा राज्यमंत्री और अब शिवपाल यादव की पार्टी में जा चुकी रीबू श्रीवास्तव के काफी करीबी रह चुके है। बताते चले कि गुरुवार की दोपहर गोवर्धन पूजा में शामिल होने दोपहर दो बजे बाबतपुर हवाई अड्डा पहुचेंगे। जहां से सड़क मार्ग द्वारा 2:45 बजे युवजन सभा के जिलाध्यक्ष किशन दीक्षित के घर पहुचेंगे। यहां से 3:15 बजे गोवर्धन धाम खिड़कियां घाट जाएंगे जहां करीब डेढ़ घण्टे तक गोवर्धन पूजनोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शाम करीब 5 बजे सपा नेता मनोज राय धूपचंडी के आवास भरत मिलाप कॉलोनी, नाटी इमली स्तिथ आवास पर जाएंगे यहां आधे घण्टे रुकने के बाद शाम 5:45 पर बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।

पोस्टर लगाने वाले मनोज ने कहा कि, जैसे पहले कुछ लोगों को अटल जी में विश्वामित्र, आडवाणी में राम जी, कल्याण सिंह में लक्ष्मण जी की छाया नजर आती थी। वह उनकी दृष्टि थी उसी तरह हम लोग अपने नेता को मानते हुए उनमें कृष्ण की छाया देखते हैं। हमारी आस्था अपने नेता और भगवान श्रीकृष्ण में है इसलिए हमने यह किया है। इन लोगों की तरफ से अखिलेश यादव के आगमन पर उनके स्वागत की भव्य तैयारी की गई है। शहर के कई हिस्सों में लगे ये पोस्टर चर्चा का विषय बने हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App