ताज़ा खबर
 

Holi के लिए परिवहन विभाग ने शुरू की विशेष बस सेवा, 24 मार्च तक नोएडा से एक्टिव रहेंगी 300 बसें

Holi Festival 2019: होली पर मुसाफिरों की भीड़ को देखते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने 24 मार्च तक बसों की विशेष सेवा शुरू की है। रोजवेज के अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान 300 से भी अधिक बसें 24 घंटे सेवा में उपलब्ध रहेंगी।

होली के मौके पर यूपी के परिवहन विभाग ने शुरू की विशेष बस सेवा फोटो सोर्सः इंडियन एक्सप्रेस

Holi 2019: होली के अवसर पर अपने घर जाने वाले यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यूपी के परिवहन विभाग ने शनिवार (16 मार्च) से विशेष बस सेवा शुरू कर दी। यह सेवा 24 मार्च तक जारी रहेगी। जानकारी के मुताबिक, 300 से अधिक बसें 24 घंटे सेवा में उपलब्ध रहेंगी। वहीं, प्रत्येक बस को 24 घंटे में कम से कम दो चक्कर लगाने होंगे।

चालक-परिचालकों की छुट्टी रद्द: होली के मौके पर भीड़ की बढ़ती संख्या को देखते हुए रोडवेज बसों के चालक-परिचालकों की छुट्टी कैंसल कर दी गई है। हालांकि, उन्हें होली पर अपनी सेवाएं देने के लिए प्रोत्साहन राशि देने की भी घोषणा की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये सेवाएं 17 मार्च से शुरू की जानी थीं, लेकिन इन्हें यात्रियों की सुविधाओं के लिए शनिवार (16 मार्च) से ही बहाल कर दिया गया।

हर बस को लगाने होंगे 2 चक्कर : रोडवेज अधिकारियों ने बताया कि इस समय नोएडा में रोडवेज की 280 और ग्रेटर नोएडा में 170 बसें मौजूद हैं। जब तक डिपो पर यात्री रहेंगे, तब तक बस सेवाएं चलती रहेंगी। वहीं, हर बस को 24 घंटे में 2 चक्कर लगाने के निर्देश दिए गए हैं।नोएडा- ग्रेटर नोएडा डिपो के दोनों अधिकारियों ने बताया कि होली के अवसर पर भीड़ की संख्या को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

जरूरत पड़ी तो बढ़ाएंगे बसों की संख्याः जिले के रोडवेज अधिकारियों ने कहा कि इस बार होली के अवसर पर भीड़ को देखते हुए बसों के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। अगर जरूरत पड़ी तो 150 बसें बढ़ा दी जाएंगी। बता दें कि इस बार नोएडा-ग्रेटर नोएडा से बंबराला, कासगंज, अलीगढ़, आनंद विहार से बबराला, आनंद विहार से बुलंदशहर, मेरठ, चंदौसी, आगरा, एटा जाने के लिए पर्याप्त संख्या में बसों की व्यवस्था की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App