ताज़ा खबर
 

यूपी: कानपुर में ज्‍वेलरी की दुकान से 140 करोड़ रुपये के गहने चोरी

उत्तर प्रदेश के कानपुर से चोरी की बड़ी वारदात सामने आयी है। आभूषण विक्रेता ने अपनी दुकान से 140 करोड़ रुपये का सोना व गहनों की चोरी की शिकायत दर्ज कराई।

Author कानपुर | October 24, 2018 5:43 PM
तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के कानपुर से चोरी की बड़ी वारदात सामने आयी है। यह चोरी आभूषण विक्रेता ने दर्ज कराई है। उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक आभूषण विक्रेता ने अपनी दुकान से 140 करोड़ रुपये का सोना व गहनों की चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता आभूषण विक्रेता की एक दुकान बिरहाना रोड पर है। यह दुकान व्यापारिक साझेदार के साथ विवाद के बाद पांच साल पहले बंद हो गई थी। फिलहाल अभी पुलिस के साथ खाली है। इससे पहले कि ये दुकान किसी साझेदार को मिल पाती, कथित चोरी की इतनी बड़ी वारदात हो गयी।

दर्ज कराई गई शिकायत में कई हीरे, 500 किलो चांदी, 100 किलो सोना व गहने के साथ ही कुछ व्यवसाय से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेज के चोरी होने की बात कही गई है। पुलिस ने यह जानकारी बुधवार को दी। पुलिस अधीक्षक (पूर्व) राज कुमार अग्रवाल ने कहा कि मामले में जांच जारी है। पुलिस आभूषण की दुकान व दूसरे व्यापारिक प्रतिष्ठानों व दुकानों की सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं।

एक अधिकारी ने कहा कि जिस दुकान में कथित तौर पर चोरी हुई है वह दो साझेदारों के बीच थी। यह दुकान 30 मई 2013 को विवाद के बाद बंद हो गई थी। यहां की अदालत ने कुछ समय पहले दुकान को दोनों साझेदारों की मौजूदगी में पुलिस द्वारा खोले जाने का आदेश दिया था। लेकिन दुकान को फिर से खोले से जाने से पहले यह कथित चोरी का मामला सामने आया है। फिलहाल पुलिस मांमले की जाँच कर रही है, घटना के प्रत्येक पहलू को बारीकी से जाँच कर कथित चोरी की घटना का खुलासा करने की बात कह रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App