ताज़ा खबर
 

UP STF ने छापेमारी कर पकड़ा IPL बुकी का गैंग, 30 लाख कैश, विदेशी करंसी और लग्जरी गाड़ियां बरामद

उत्तर प्रदेश में एसटीएफ ने छापेमारी कर आईपीएल में सट्टेबाजी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है। एसटीएफ ने 30 लाख से अधिक कैश, विदेशी मुद्रा और लग्जरी गाड़ियां बरामद की हैं।

यूपी एसटीएफ ने आईपीएल में सट्टेबाजी करने वाले गिरोह को पकड़ा फोटो सोर्स- एएनआई

पूरे देश में लोकसभा चुनाव 2019 के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को लेकर लोगों में खासा उत्साह है। इस बीच आईपीएल में सट्टेबाजी पर रोक लगाने के लिए उत्तर प्रदेश की एसटीएफ ने एक बड़ी कार्रवाई की है। एसटीएफ ने सटोरियों के खिलाफ अभियान चलाकर कानपुर और वाराणसी से आठ लोगों को सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से 30 लाख से अधिक का कैश बरामद हुआ है।

National Hindi News, 10 April 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यूपी एसटीएफ की कार्रवाई: बता दें कि यूपी एसटीएफ ने आईपीएल में सट्टेबाजी करवाने वाले गिरोह के आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनमें कानपुर से पांच और वाराणसी से तीन सटोरियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 30 लाख रुपये से अधिक नकद, 375 अमीरात की दिरहम, 2 ऑनलाइन सट्टेबाजी का बॉक्स, मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए गए। इसके अलावा एक फरार सट्टेबाज के दो वाहन भी जब्त किए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वाराणसी एसटीएफ के डिप्टी एसपी ने बताया है कि आईपीएल शुरू होते है ये सटोरिये युवकों को मोटी कमाई का झांसा देकर सट्टे का अवैध कारोबार चलाते हैं। इस पर रोकथाम के लिए यूपी एसटीएफ ने ये बड़ी कार्रवाई की है। जिसमें पूरे प्रदेश में अभियान चलाकर कई सटोरियों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि इसमें मुख्य बुकी अजय सिंह कानपुर में पकड़ा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अजय सिंह वाराणसी और कानपुर में मुख्य अभियुक्त के साथ मिलकर सट्टा सॉफ्टवेयर के माध्यम से आईपीएल में पैसा लगवाता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App