ताज़ा खबर
 

यूपी के मुख्‍य सूचना आयुक्‍त बोले- छोटे भाई हैं मुसलमान, करनी चाहिए हिंदुओं की इज्‍जत

उत्तर प्रदेश के मुख्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान ने कहा कि मुस्लिम, हिंदुओं के छोटे भाई हैं और उन्हें हिंदुओं की इज्जत करनी चाहिए। उस्मान ने साथ ही हिंदुओं से भी ऐसा करने की अपील की।

Author Updated: March 18, 2018 2:13 PM
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के मुख्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है, जिसने उन्हें चर्चा में ला दिया है। दरअसल मुजफ्फरनगर में एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए हाफिज उस्मान ने कहा कि मुस्लिम, हिंदुओं के छोटे भाई हैं और उन्हें हिंदुओं की इज्जत करनी चाहिए। उस्मान ने साथ ही हिंदुओं से भी ऐसा करने की अपील की। कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए हाफिज उस्मान ने कहा कि ‘मैं हर मुसलमान से अपील करता हूं कि उन्हें हिंदुओं का सम्मान करना चाहिए, क्योंकि भारत में हिंदू बड़ा भाई है, जबकि मुसलमान छोटे भाई। अगर यह सम्मान नहीं होगा तो परिवार नहीं चल सकता।’ उस्मान ने आगे हिंदुओं को संबोधित करते हुए कहा कि ‘बड़े भी तभी तक बड़े होते हैं, जब तक वह अपने छोटों का सम्मान करते हैं।’

बता दें कि इससे पहले मुरादाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान हाफिज उस्मान ने अपने संबोधन के दौरान कई बार जय श्री राम के नारे लगाए थे, जिसे लेकर भी चर्चाओं का दौर चला था। दरअसल मुरादाबाद के पंचायत भवन आयोजित आरटीआई के एक कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान तीन तलाक का समर्थन करने वालों की आलोचना की थी, साथ ही उन्होंने कहा था कि भारत ऐसा देश है, जहां हम शांति से रहते हैं। मैने सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात जैसे कई देशों का दौरा किया है। वहां मैने उनके राजा या प्रधानमंत्रियों के बारे में बात करने की कोशिश की, लेकिन वहां कोई भी सरकार के खिलाफ बात नहीं करता। भारत में आप अपने अधिकारों के बारे में बात कर सकते हैं और प्रदर्शन कर सकते हैं।

मुरादाबाद में हुए कार्यक्रम के दौरान हाफिज उस्मान उस समय थोड़ा नाराज भी हुए, जब कार्यक्रम के संचालक ने हाफिज उस्मान की बयानबाजी को धार्मिक बताया। इस पर हाफिज उस्मान अपनी सीट से उठकर आए और जय श्री राम, भारत माता की जय के नारे लगाने लगे। हाफिज उस्मान ने कहा कि वह धार्मिक बयानबाजी नहीं कर रहे, बल्कि लोगों को जोड़ने की बात करते हैं। मामले में बवाल बढ़ता देख मुरादाबाद डीएम ने कार्यक्रम घोषणा का ऐलान कर दिया और हाफिज उस्मान नाराज होकर वहां से निकल गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 विनय कटियार बोले- भगवान राम चाहते हैं एक और बलिदान, तैयार रहना होगा
2 डिजिटल भुगतान करने पर वापस मिलेंगे पैसे
3 कहासुनी के बाद गोली मारकर युवक की हत्या, एक घायल