ताज़ा खबर
 

UP: खनन माफिया से सौदेबाजी कर रहा था सिपाही, ऑडियो वायरल होने पर सिपाही लाइन हाजिर, SSI का तबादला

मथुरा में एक सिपाही और खनन माफिया के बीच हुए संवाद का ऑडियो वायरल हो रहा है। इसके बाद सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

Author मथुरा | Updated: June 6, 2019 4:38 PM
mining mafiaप्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- जनसत्ता

उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक सिपाही और खनन माफिया से जुड़े एक व्यक्ति के बीच संवाद का ऑडियो संदेश वायरल होने के बाद सिपाही को लाइन हाजिर करके जांच शुरू कर दी गई है और थाने के एसएसआई ( सीनियर सब इंस्पेक्टर) की भूमिका को लेकर शक होने के कारण उसका तबादला कर दिया गया है।

ढाई मिनट का वीडियो हुआ वायरलः पुलिस सूत्रों ने बताया कि मथुरा जनपद के थाना जमुना पार क्षेत्र में तैनात सिपाही राघवेंद्र सिंह यादव और खनन माफिया के बीच खनन के लिए सौदेबाजी को लेकर हुई कथित बातचीत का करीब ढाई मिनट का ऑडियो संदेश वायरल हुआ है। इस संदेश में सिपाही साफ तौर पर कह रहा है कि अब 25 नहीं, 50 हजार रुपए लगेंगे, क्योंकि इस समय भाजपा का राज है।

National Hindi News, 06 June 2019 LIVE Updates: दिन भर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

एसएसपी को किया गया लाइन हाजिरः यह जानकारी मिलने पर एसएसपी ( सीनियर सुप्रिटेंडेंट ऑफ पुलिस) सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने सिपाही राघवेंद्र सिंह यादव को लाइन हाजिर कर दिया और थाने के एसएसआई भीम सिंह की भूमिका पर शक होने पर उन्हें अपराध शाखा में ट्रांसफर कर दिया गया है। एसएसपी ने अपर पुलिस अधीक्षक को पूरे मामले की जांच कर एक सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा है जिसके आधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी। इस ऑडियो के सामने आने से एक बात निश्चित तौर पर कही जा सकती है कि उत्तर प्रदेश में अवैध खनन का काम हो रहा है, और पुलिस को भी इस संबंध में जानकारी है। इन सब के बावजूद अवैध खनन का काम चल रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MP में भीषण जल संकट: पानी की तलाश में मीलों पैदल जा रहीं बच्चियां, स्कूल जाना छूटा
2 UP: ट्रक की टक्कर से पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली, हादसे में 6 की मौत, 28 घायल, CM योगी ने दिए यह निर्देश
3 महेंद्र सिंह धोनी के मकान में चोरी के मामले में तीन लोग गिरफ्तार, LED टीवी समते ये कीमती सामान बरामद