ताज़ा खबर
 

यूपीः जेल में भिड़े पत्नी की हत्या के केस में सजा काट रहे दो कैदी, एक की मौत

पत्नी की हत्या के अपराध में जेल की सजा हुई थी। जेल में हुई लड़ाई में वो भी मारा गया।

Saharanpur Jailसहारनपुर जेल में दो कैदियों की भिड़ंत में एक की मौत (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश की जेलों में कैदियों की सुरक्षा एक बार फिर सवालों के घेरे में है। सहारनपुर की जिला जेल में कैदियों के बीच मारपीट के चलते एक कैदी की मौत हो गई। शनिवार को हुई इस घटना से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक दो कैदियों में किसी बात पर हुई कहासुनी धीरे-धीरे मारपीट में तब्दील हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि एक ने दूसरे का गला दबा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना में हत्या का आरोपी कैदी भी घायल हो गया। पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा भी दर्ज कर लिया है। मामले की जांच चल रही है। आरोपी का नाम अनवर बताया जा रहा है जबकि मृतक की पहचान आजम के रूप में हुई है।

दोनों को पत्नी की हत्या के मामले में हुई थी सजाः मारपीट के बाद जेल प्रशासन ने दोनों का बीच-बचाव किया और आजम की हालत खराब होने के चलते उसे अस्पताल के लिए ले गए लेकिन रास्ते में ही मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक विनीत भटनागर से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक 45 वर्षीय आजम गांव सैय्यद माजरा का रहने वाला था। उसे पत्नी की हत्या के अपराध में जेल की सजा हुई थी। वहीं आरोपी अनवर भी पत्नी की हत्या के ही मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था।

 

जेल में कैदियों की मारपीट, अवैध रूप से मोबाइल फोन रखने, जेल से ही कारोबार करने के कई मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में जेल प्रशासन पर कई बार सवालिया निशान लगा है। जांच के नाम पर अक्सर लीपापोती कर दी जाती है और सुरक्षा के सवाल धरे के धरे रह जाते हैं।

Next Stories
1 यूपी में लड़कियों के लिए नई योजना, जन्‍म से ग्रैजुएट होने तक मिलेंगे 15 हजार रुपये
2 विकास पर सवाल पूछे तो बीजेपी विधायक का पारा चढ़ा, बोले- अब क्‍या वेश्‍याएं नचवाना चाहते हो?
3 राहुल गांधी के गढ़ में AK-47 राइफल बनाने के प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे मोदी, पीएम बनने के बाद जाएंगे पहली बार
ये पढ़ा क्या?
X