ताज़ा खबर
 

बिना अनुमति दाढ़ी रखने पर यूपी पुलिस का सब इंस्पेक्टर सस्पेंड, पुलिस लाइन भेजा

एसपी ने कहा कि यदि कोई पुलिस कर्मी दाढ़ी रखना चाहता है तो उसे इसके लिए अनुमति लेनी पड़ती है। इंतसार अली को बार-बार इस संबंध में अनुमति लेने को कहा गया था लेकिन उसने इसका पालन नहीं किया।

UP police SI, intesar ali baghpat, beard without permission सब इंस्पेक्टर इंतसार अली पिछले तीन साल से बागपत में तैनात था। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के बागपत में एक सब इंस्पेक्टर को दाढ़ी बढ़ाना काफी महंगा पड़ गया। यूपी पुलिस ने बिना अनुमति दाढ़ी बढ़ाने पर सब- इंस्पेक्टर इंतसार अली को सस्पेंड कर पुलिस लाइन भेज दिया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सब इंस्पेक्टर को इससे पहले तीन बार दाढ़ी कटाने चेतावनी दी गई थी। उससे कहा गया था कि या तो वह दाढ़ी कटा ले या फिर इसके लिए जरूरी अनुमति हासिल करे। इसके बावजदू पुलिसकर्मी ने दाढ़ी रखने के संबंध में आवश्यक अनुमति नहीं ली। इस बारे में बागपत के एसपी अभिषेक सिंह ने कहा कि पुलिस मैनुअल के अनुसार सिर्फ सिखों को ही दाढ़ी रखने की अनुमति जबकि अन्य पुलिसकर्मियों को क्लीन शेव रहना होता है।

एसपी ने कहा कि यदि कोई पुलिस कर्मी दाढ़ी रखना चाहता है तो उसे इसके लिए अनुमति लेनी पड़ती है। इंतसार अली को बार-बार इस संबंध में अनुमति लेने को कहा गया था लेकिन उसने इसका पालन नहीं किया। उसने बिना अनुमति के दाढ़ी रखी। मालूम हो कि अली ने यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर के रूप में जॉइन किया था।

वह पिछले तीन साल से बागपत में पोस्टेड है। इस बारे में अली ने कहा कि उसने दाढ़ी रखने की अनुमति के संबंध में आवेदन किया हुआ है लेकिन उस पर कोई जवाब नहीं आया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Election: जेडीयू प्रत्याशी ने निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पूर्व मंत्री को दी धमकी- घर में घुस कर मारेंगे
2 बिहार चुनाव: चिराग पासवान का नीतीश सरकार पर घोटालों का आरोप, जेल भेजने की धमकी
3 बिहार चुनावः राजद उम्मीदवार नहीं चाहते कि कन्हैया कुमार करें उनके लिए प्रचार, जानें क्या है वजह
ये पढ़ा क्या?
X