ताज़ा खबर
 

चुनाव से पहले अमेठी-रायबरेली में STF की बड़ी कार्रवाई, छापा मारकर जब्त की 310 कैरेट अवैध शराब

स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने बुधवार को छापे मारकर अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा किया। पुलिस ने 310 कैरेट के शराब जब्त करने के साथ-साथ फैक्ट्री को सील भी कर दिया है।

प्रतीकात्मक फोटो ( फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस )

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने अमेठी और रायबरेली से भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त की है। बता दें कि लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद इलाके में इस तरह की यह पहली बड़ी कार्रवाई है। स्पेशल टास्क फोर्स ने छापे मारकर मोहनगंज और छज्लापुर में अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्री से अवैध शराब के 310 कैरेट कब्जे में लिए हैं।

खुफिया जानकारी के बाद हुई थी कार्रवाईः उत्तर प्रदेश पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने बुधवार को छापे मारकर अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा किया। छापे में पुलिस ने 310 कैरेट के शराब जब्त करने के साथ-साथ फैक्ट्री को सील कर दिया है। लोकसभा चुनाव को देखते हुए इतनी भारी मात्रा अवैध शराब के पकड़े जाने पर इसे राजनीतिक रुप से भी देखा जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह गोरखधंधा अमेठी के मोहनगंज और रायबरेली के छज्लापुर में चल रहा था। पुलिस को एक खुफिया जानकारी के तहत ऐसी फैक्ट्री होने की खबर मिली थी और उसी पर कार्रवाई करते हुए छापा मारा गया था। पुलिस अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि छापे के बाद फैक्ट्री का मालिक फरार है।

राज्य में बढ़ रहे अवैध शराब के ठेकेः उत्तर प्रदेश में अवैध शराब का कारोबार बढ़ता ही जा रहा है। बता दें कि फरवरी में पुलिस ने ऐसे ही छापे मारकर अमेठी जिले से 340 लीटर कच्ची शराब को बरामद कर 30 लोगों को गिरफ्तार किया था। वहीं पिछले महीने में कुशीनगर और सहारनपुर जिले से अवैध शराब के कारण 23 लोगों की मौत हो गई थी। मीडिया से बात करते हुए सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि राज्य में बढ़ रहे अवैध शराब के जाल को नष्ट कर उन पर कार्रवाई करने के लिए सभी थाना प्रभारियों को कडे़ निर्देश दिए गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App