ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: डॉन मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार की चाबुक, पत्नी और उनके दो भाइयों पर लगा गैंगस्टर ऐक्ट

मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसान अंसारी और उनके सालों पर विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने और गैरकानूनी रूप से धन कमाने का आरोप है।

mukhtar ansari up police uttar pradesh yogi adityanathडॉन मुख्तार अंसारी पर यूपी सरकार का शिकंजा कसता जा रहा है। (इमेज सोर्स- ट्विटर)

डॉन मुख्तार अंसारी पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का शिकंजा कसता ही जा रहा है। बता दें कि डॉन से राजनेता बने मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसान अंसारी और उनके दो भाईयों अनवर शहजाद और शरजील रजा पर उत्तर प्रदेश गैंगस्टर एक्ट और समाज विरोधी गतिविधि एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। गाजीपुर पुलिस ने कहा है कि कोतवाली पुलिस स्टेशन में यह केस दर्ज किया गया है।

गाजीपुर के एसपी ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसान अंसारी और उनके सालों पर विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने और गैरकानूनी रूप से धन कमाने का आरोप है। इन पर अतिक्रमण करने का भी आरोप है। पुलिस के अनुसार, शरजील रजा और अनवर शहजाद पर बीते साल भी जमीन कब्जाने और फर्जी दस्तावेजों से सरकारी कॉन्ट्रैक्ट पाने के मामले में भी बीते साल केस दर्ज किया गया था। मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी पर सरकारी धन के गबन और अमानत में खयानत के आपराधिक मामले दर्ज हैं।

बता दें कि योगी सरकार लगातार मुख्तार अंसारी और उनके गुर्गों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार, सरकार की कार्रवाई से अभी तक मुख्तार अंसारी गिरोह की सालाना 48 करोड़ रुपए की कमाई बंद हो चुकी है। यूपी सरकार ने अभी तक मुख्तार अंसारी के मछली कारोबार, वसूली, कोयला कारोबार, बूचड़खाना समेत अवैध अतिक्रमण आदि पर तगड़ी चोट की है।

इसके अलावा गाजीपुर, मऊ व आजमगढ़ में मुख्तार अंसारी और उनके गिरोह द्वारा कब्जायी गई 120 करोड़ रुपए की संपत्ति अवैध कब्जे से मुक्त करायी गई है। मुख्तार अंसारी के लिए अवैध काम करने वाले करीब 100 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें से 78 पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मुख्तार के करीबी लोगों को मिले सरकारी ठेकों की भी जांच करायी जा रही है और खराब काम करने वाले ठेकेदारों को चिन्हित कर उनका चरित्र प्रमाणपत्र रद्द कर दिया गया है। जिसके बाद उन्हें सरकारी ठेके नहीं मिल पाएंगे।

मुख्तार अंसारी पर हत्या, अपहरण और दंगा कराने संबंधी डेढ़ दर्जन मुकदमे चल रहे हैं लेकिन अभी तक किसी भी मामले में मुख्तार अंसारी को सजा नहीं हुई है। योगी सरकार मुख्तार अंसारी और उनके बेटों पर भी केस दर्ज कर चुकी है। मुख्तार अंसारी कई सहयोगियों के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई भी हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Election 2020: लालू प्रसाद यादव की RJD के साथ लड़ेगी हेमंत सोरेन की JMM, मुलाकात पर दिए ये संकेत
2 चिराग पासवान बोले- मुझे नीतीश कुमार से कोई समस्या नहीं, भाजपा किसी भी टॉम, डिक या हैरी को चुन ले
3 Bihar Election 2020: ‘दगाबाजी’ पर RJD ने लिए ऐक्शन, 6 साल के लिए 3 विधायकों को किया पार्टी से बाहर
यह पढ़ा क्या?
X