ताज़ा खबर
 

यूपी: एनकाउंटर के दौरान ‘ठांय-ठांय’ बोलने वाले दरोगा को इनाम देगी पुलिस

मुठभेड़ में रुकसार के पैर में गोली लगी थी और वह जान बचाने के लिए गन्ने के एक खेत में छिप गया था। इस पर पुलिस की टीम ने गन्ने के खेत को चारों तरफ से घेर लिया था।

यूपी के संभल में हुई थी वह मुठभेड़। (image source- ANI)

बीते दिनों उत्तर प्रदेश के संभल जिले में हुई एक मुठभेड़ का वीडियो सामने आया था। जिसे लेकर यूपी पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी। दरअसल इस वीडियो में यूपी पुलिस के एक दरोगा की बंदूक एनकाउंटर के दौरान जाम हो गई, तो दरोगा मुंह से ही ठांय-ठांय करने लगे थे। इसे लेकर सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस का काफी मजाक उड़ा था। अब खबर आयी है कि उत्तर प्रदेश पुलिस मुंह से ठांय-ठांय करने वाले दरोगा को सम्मानित करने की तैयारी कर रही है। संभल के एसपी यमुना प्रसाद इसे दरोगा का बहादुरी भरा कारनामा मानते हैं और उन्होंने डीजीपी ओम प्रकाश सिंह से दरोगा को सम्मानित करने की सिफारिश की है।

बता दें कि बीते 12 अक्टूबर को संभल में यह मुठभेड़ हुई थी। दरअसल पुलिस एक 25 हजार रुपए के इनामी और 18 मुकदमों में आरोपी बदमाश रुकसार का पीछा कर रही थी। इसी दौरान पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में रुकसार के पैर में गोली लगी थी और वह जान बचाने के लिए गन्ने के एक खेत में छिप गया था। इस पर पुलिस की टीम ने गन्ने के खेत को चारों तरफ से घेर लिया था। इसी बीच दरोगा मनोज कुमार की पिस्टल जाम हो गई तो उन्होंने बदमाश को डराने के लिए मुंह से ही ठांय-ठांय की आवाज निकालनी शुरु कर दी थी। बाद में पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार कर लिया था।

संभल के एसपी युमना प्रसाद ने दरोगा मनोज कुमार की तारीफ करते हुए कहा है कि हथियार ना चल पाने के बाद भी दरोगा मनोज कुमार मौके पर डटे रहे और बहादुरी दिखाते हुए मुंह से ही ठांय-ठांय की आवाज निकालते रहे। एसपी ने कहा कि दरोगा मनोज कुमार को डीजीपी से प्रशस्ति पत्र मिलना चाहिए। बता दें कि हाल के दिनों में यूपी पुलिस के एनकाउंटर्स पर काफी सवाल उठे हैं। संभल की यह मुठभेड़ भी सवालों के घेरे में है। अब ऐसे में  इस मुठभेड़ में शामिल दरोगा को सम्मानित करने की खबर से यूपी पुलिस एक बार फिर चर्चा में आ गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App