ताज़ा खबर
 

Ayodhya Verdict Alert: भड़काऊ बातें वायरल करने वालों के खिलाफ UP Police का ‘ऑपरेशन ईगल’, फेसबुक-ट्विटर और YouTube पर है पैनी नजर

एडीजी ने बताया कि अभी भी सुरक्षा को देखते हुए सोशल मीडिया पर नजर रखा जा रहा है। यह एक बड़ी चुनौती है लेकिन हमारी पुलिस प्रशासन इसके लिए पूरी तरह से तैयार है।

Author अयोध्या | Published on: November 11, 2019 5:04 PM
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

अयोध्या के रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले पर को सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाया था। इसके मद्देनजर देश के कई बड़े शहरों में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया था। सोशल मीडिया पर नजर रख रही यूपी पुलिस की टीम ‘ऑपरेशन ईगल’ ने फैसले वाले दिन और उसके अगले दिन लगभग 8275 पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस ने Twitter, Facebook और YouTube जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर नजर रखने के लिए ‘ऑपरेशन ईगल’ के नाम से एक खास मुहिम शुरू की थी।

‘ऑपरेशन ईगल’ की टीम ने की बड़ी कार्रवाई: ‘ऑपरेशन ईगल’ के तहत उत्तर प्रदेश में लगभग 250 लोगों की सोशल मीडिया एक्सपर्ट की टीम ने यूपी के सभी जिलों से होने वाली सोशल मीडिया पोस्ट पर नजर रखी गई। इस टीम ने ट्विटर, फेसबुक, और यूट्यूब के 8275 पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई की है। यूपी के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि हमने आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले लोगों को डायरेक्ट मैसेज कर उनसे संपर्क कर उसे हटाने या कार्रवाई का सामना करने को कहा, अधिकांश लोगों ने अपने पोस्ट को हटा लिए, जबकि 77 लोगों ने पोस्ट हटाने से मना कर दिया था। यह कार्रवाई शनिवार (8 नवंबर) और रविवार (9 नवंबर) के पोस्ट पर हुई है। हालांकि यह टीम अभी सोशल मीडिया पर नजर रख रही है।

Hindi News Today, 11 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

सोशल मीडिया पर पुलिस रख रही नजर: बता दें कि एडीजी ने बताया कि अभी भी सुरक्षा को देखते हुए सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है। यह एक बड़ी चुनौती है लेकिन पुलिस प्रशासन इसके लिए पूरी तरह से तैयार है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार (8 नवंबर) को 112 (इमरजेंसी नंबर) के दफ्तर का दौरा किया था और प्रदेश में किस तरह निगरानी रखी जा रही थी, उसके बारे जानकारी ली।

गौरतलब है कि शनिवार को फैसला सुनाने से पहले चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने यूपी पुलिस और सरकार के अधिकारियों से मुलाकात कर सुरक्षा व्यवस्था जायजा लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 हाइवे पर ट्रक में जा घुसी SUV, महाराष्ट्र-यूपी में दो भीषण हादसों में 14 की मौत, 9 घायल
जस्‍ट नाउ
X