ताज़ा खबर
 

यूपीः घरवालों ने प्रेमी युगल को बनाया था बंधक, पुलिस ने छुड़ाकर मंदिर में कराई शादी

घटना की सूचना पाते ही एसओ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया, जिससे उनका गुस्सा शांत हुआ। फिर पुलिस ने प्रेमी युगल को बंधन से मुक्त कराया।

उत्तर प्रदेश पुलिस के इस काम की सभी लोग तारीफ कर रहे हैं। (image source-Twitter/up police)

अपनी कार्यशैली को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस कई बार लोगों के निशाने पर आ चुकी है। लेकिन शनिवार को उत्तर प्रदेश के गोंडा में ऐसा नजारा देखने को मिला की लोग पुलिस की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। दरअसल गोंडा के मोतीगंज थाने की पुलिस ने बंधक बनाए गए एक प्रेमी युगल को ना सिर्फ छुड़ाया, बल्कि दोनों की गांव के एक मंदिर में शादी भी करा दी। पुलिस के इस काम की सभी लोग तारीफ कर रहे हैं।

घटना मोतीगंज थाना क्षेत्र के पिछला भिटौरा के मजरे परशुरामपुर गांव की है। दरअसल परसा तिवारी गांव के रहने वाले चंद्रभान तिवारी के बड़े बेटे राहुल तिवारी की शादी मजरे परशुराम गांव की रहने वाली लड़की से हुआ था। राहुल का छोटा भाई सूरज अक्सर अपने भाई की ससुराल जाता रहता था। इसी दौरान सूरज का अपनी भाभी की छोटी बहन के साथ प्रेम संबंध हो गया। शनिवार को भी सूरज अपने भाई की ससुराल आया हुआ था। तभी घरवालों ने सूरज को अपनी लड़की के साथ देख लिया और दोनों को पकड़कर एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद लड़की के घरवालों ने सूरज के घरवालों को घटना की जानकारी दी। जिस पर सूरज के परिजनों ने तुरंत मोतीगंज पुलिस को घटना की सूचना दी।

घटना की सूचना पाते ही एसओ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया, जिससे उनका गुस्सा शांत हुआ। फिर पुलिस ने प्रेमी युगल को बंधन से मुक्त कराया। इसके बाद पुलिस ने दोनों गांवों की पंचायत बुलायी, वहीं प्रेमी युगल शादी करने की जिद पर अड़ा था। इस पर पंचायत की सहमति मिलने पर पुलिस ने प्रेमी युगल की गांव के एक मंदिर में पूरे विधि-विधान से शादी करा दी। पुलिस के इस काम की तारीफ दोनों गांव के लोग कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 खराब रिपोर्ट कार्ड वाले एक दर्जन मंत्रियों की योगी सरकार से हो सकती है छुट्टी, जल्द होगा मंत्रिमंडल का विस्तार
2 बीजेपी विधायक के खिलाफ फेसबुक पोस्ट लिखना कांग्रेसी नेता को पड़ा महंगा, बदमाशों ने किया हमला
3 यूपीः एंबुलेंस में देरी पर घायलों को गोद में लेकर अस्पताल तक पहुंचाता रहा यह सिपाही, लोगों ने कहा-जय हिंद
ये पढ़ा क्या?
X