ताज़ा खबर
 

फिर पलटी यूपी पुलिस की गाड़ी, मुंबई से लाए जा रहे बहराइच के गैंगस्टर की हुई मौत

हादसे में दो पुलिस कर्मियों सहित चार लोग घायल हो गए हैं। पुलिस के वाहन में आरोपी फिरोज का एक रिश्तेदार भी सवार था जिसे पुलिस आरोपी की पहचान के लिए अपने साथ ले गई थी।

Author नई दिल्ली | September 28, 2020 4:58 PM
UP POLICEपुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने सोमवार को को बताया कि फरार बदमाश फिरोज को गिरफ्तार करने लखनऊ के ठाकुरगंज पुलिस थाने की पुलिस 25 सितंबर शुक्रवार को मुंबई गई थी। (twitter.com/PiyushTweets1)

उत्तर प्रदेश पुलिस के दल की एक कार मुंबई से लखनऊ लौटने के दौरान ग्वालियर-बैतूल मार्ग पर रविवार तड़के पाखरिया पुरा टोल नाके के पास तेज रफ्तार की वजह से पलट गई। हादसे में उत्तर पुलिस द्वारा मुंबई से पकड़े गए आरोपी की मौत हो गई जबकि दो पुलिस कर्मियों सहित चार लोग घायल हो गए।

गुना के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने सोमवार को बताया कि उत्तर प्रदेश के ठाकुरगंज पुलिस थाने की पुलिस ने महाराष्ट्र के पालघर जिले के नाला सोपारा इलाके से आरोपी फिरोज अली को गैंगस्टर एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था। पुलिस दल आरोपी को लेकर लखनऊ जा रहा था तभी उनका वाहन तेज रफ्तार के चलते पलट गया और पलटते हुए सड़क के दूसरी तरफ चला गया। हादसे में आरोपी फिरोज की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि हादसे में दो पुलिस कर्मियों सहित चार लोग घायल हो गए हैं। पुलिस के वाहन में आरोपी फिरोज का एक रिश्तेदार भी सवार था जिसे पुलिस आरोपी की पहचान के लिए अपने साथ ले गई थी। इधर सड़क दुर्घटना में मारे गए लखनऊ के बदमाश फिरोज अली का शव पोस्टमार्टम के लिए भोपाल भेजा गया है जिसके बाद शव को आज देर रात या मंगलवार की सुबह तक बहराइच लाया जाएगा। पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में घायल पुलिस कर्मियों को गुना के अस्पताल से सोमवार छुट्टी दे दी गई है। गौरतलब है कि कुछ इसी तरह की घटना में बिकरू पुलिस मुठभेड़ का मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे 10 जुलाई को उज्जैन से कानपुर आते समय गाड़ी फिसल जाने के बाद भागने के प्रयास में पुलिस और एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मारा गया था और इस मामले में भी साथ में बैठे पुलिस कर्मियों को चोट आई थी।

लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने सोमवार को को बताया, ‘फरार बदमाश फिरोज को गिरफ्तार करने लखनऊ के ठाकुरगंज पुलिस थाने की पुलिस 25 सितंबर शुक्रवार को मुंबई गई थी। रविवार को वापस आते समय मध्य प्रदेश के गुना में इनोवा गाड़ी का पिछला हिस्सा एक नील गाय से टकरा गया, जिससे गाड़ी पलटने से फिरोज अली घायल हो गया।’

उन्होंने बताया कि फिरोज को मौके से अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि गाड़ी में सवार दारोगा व सिपाही तथा एक मुखबिर घायल हो गया था। अधिकारी ने बताया दारोगा और सिपाही को आज सोमवार को अस्पताल से छुटटी दे दी गई है जबकि फिरोज के शव को पोस्टमार्टम के लिए भोपाल भेजा गया है जहां से पोस्टमार्टम होने के बाद उसके शव को उसके गृह जनपद बहराइच आज रात या कल सुबह भेजा जाएगा।

पांडेय ने बताया, ‘फिरोज बहराइच का रहने वाला था। उसके खिलाफ ठाकुरगंज में लूट के दो तथा चोरी के तीन मामलों के अलावा कई अन्य मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर अधिनियम में भी कार्रवाई की थी। इसके बाद से ही वह लखनऊ से फरार है।’ आयुक्त ने बताया, ‘कुछ दिन पहले उसके मुंबई में होने की जानकारी पुलिस को मिली। ठाकुरगंज पुलिस ने एक दारोगा व एक सिपाही को गिरफ्तार करने के लिए वहां भेजा था। उसकी पहचान के लिए एक मुखबिर तथा फिरोज के एक रिश्तेदार को भी भेजा गया था।

उन्होंने बताया कि मुंबई में पुलिस टीम ने आरोपी फिरोज को गिरफ्तार कर लिया और उसे लेकर लखनऊ के लिए इनोवा गाड़ी से चले थे। इसी दौरान मध्य प्रदेश के गुना में राष्ट्रीय राजमार्ग पर नील गाय ने कार के पिछले हिस्से में टक्कर मार दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नहीं रहे गीतकार अभिलाष, लिखा था ‘इतनी शक्ति हमें देने दाता…’
2 बंगालः BJP के नए राष्ट्रीय सचिव के खिलाफ शिकायत, बोले थे- COVID-19 हुआ तो CM ममता को लगा लूंगा गले…
3 Bihar Elections 2020: पूर्व सांसद की पत्नी लवली आनंद ने ज्वॉइन की RJD, कहा- नीतीश सरकार ने दिया धोखा, राजपूतों को ठगा; NDA के लिए कर चुकी हैं प्रचार
यह पढ़ा क्या?
X