ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन तोड़ने पर केस हुआ तो पुलिस को ट्रांसफर की धमकी देने लगा हिंदू युवा वाहिनी अध्यक्ष गिरफ़्तार, धराते ही नरम पड़ गए तेवर

मथुरा के थाना हाईवे क्षेत्र में पुलिस को धमकी देने वाले भृगुवंशी को वृंदावन सेक्टर-8 इलाके में स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद भृगुवंशी के तेवर नरम पड़ गए और उनके सुर बदले-बदले से नज़र आए।

political news,politics nation,news,UP encounters,centre for the study of society and politics,police encounters,Vikas Dubey,muslims,University of Allahabad,UP policeयूपी पुलिस ने ने पिछले तीन सालों में 6,476 एनकाउंटर किए हैं। (file)

उत्तर प्रदेश पुलिस ने मथुरा के थाना हाईवे क्षेत्र से राष्ट्रीय हिंदू युवा वाहिनी के अध्यक्ष को गिरफ्तार किया है। हिंदू युवा वाहिनी के अध्यक्ष पर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन और पुलिस को धमकी देने का आरोप है। अनुराग भृगुवंशी नाम के इस शख्स पर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में केस दर्ज़ किया गया था। जिसके बाद मेघवंशी ने पुलिस को ट्रांसफर की धमकी देते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया था।

मथुरा के थाना हाईवे क्षेत्र में पुलिस को धमकी देने वाले भृगुवंशी को वृंदावन सेक्टर-8 इलाके में स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद भृगुवंशी के तेवर नरम पड़ गए और उनके सुर बदले-बदले से नज़र आए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोशल मीडिया पर भृगुवंशी पुलिस के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहा था। लेकिन गिरफ्तारी के बाद वह मांफी मांगने लगा।

दरअसल मथुरा में कुछ दिन पहले राष्ट्रीय युवा हिंदू वाहिनी ने एक कार्यक्रम आयोजित किया था। महामारी के चलते प्रशासन ने सामाजिक कार्यक्रम पर रोक लगा राखी है और लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है। लेकिन युवा हिंदू वाहिनी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में नियमों की जमकर धज्जियां उढ़ाई गई।

कार्यक्रम लॉकडाउन के नियमों को ताक पर रख कर किया गया। जिसके बाद मथुरा जिला प्रशासन ने रिपोर्ट दर्ज की थी। रिपोर्ट दर्ज होने पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बनकर आए राष्ट्रीय युवा हिंदू वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग भृगुवंशी ने एक वीडियो पोस्ट कर मथुरा पुलिस को ट्रांसफर की धमकी देते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

मथुरा पुलिस ने सर्विलांस टीम की मदद से फर्जीवाड़े का गिरोह चलाने वाले भृगुवंशी को लखनऊ स्थित उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भृगुवंशी के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत कई मुकदमे मथुरा जनपद के हाईवे थाने में दर्ज हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक भृगुवंशी ने वहां की महिला अधिवक्ता जय श्री श्रीवास्तव से तबादला कराने के नाम पर एक लाख रूपाय रुपया लिए थे और बाद में उसके साथ मारपीट भी की थी। इतना ही नहीं अनुराग ने हाईवे थाना के प्रभारी विनोद कुमार को वीडियो कॉल पर धमकी देते हुए भड़काऊ बात कही थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डॉक्टर ने 20 साल में कर दिए सौ खून, घड़ियालों के खाने के लिए फेंक देता था शव, क्लिनिक भी चलाता रहा
2 गोदाम में रहकर और NGO से मिले टुकड़ों पर काटे चार महीने, मुंबई में बिना नौकरी, बिना पैसे के फंसे थे 70 लोग, ट्रेन में मिली जगह तो छलक पड़े आंसू
3 कोरोना, बाढ़ से बिहार बेहाल! EC से BJP सहयोगी LJP की गुजारिश- न कराएं चुनाव, नवंबर में नाजुक होंगे हालात
ये पढ़ा क्या?
X