ताज़ा खबर
 

UP: बदायूं के तालाब में नहाने गए 6 बच्चे डूबे, दो की मौत

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में तालाब में नहाने गए छह बच्चों में से दो की डूबकर मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि आसपास खेतों में काम कर रहे लोगों ने जब उनको डूबते हुए देखा तो दौड़कर बचाने का प्रयास किया।

Author बदायूं | Published on: July 20, 2019 12:39 PM
drownedप्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में कादरचौक थाना क्षेत्र में तालाब में नहाने गए छह बच्चों में से दो की डूबकर मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार ( 20 जुलाई) को बताया कि कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव गंगी नगला के रहने वाले छह बच्चे शुक्रवार ( 19 जुलाई) की शाम को गांव के तालाब में नहाने गए थे। जानकारी के मुताबिक नहाते समय वे खेलते-खेलते गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे।

आसपास के खेतों में काम कर रहे लोगों ने किया बचाने का प्रयासः पुलिस के अनुसार आसपास खेतों में काम कर रहे लोगों ने जब उनको डूबते हुए देखा तो दौड़कर बचाने का प्रयास किया। लगभग आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने सभी बच्चों को बाहर निकाल लिया और कादरचौक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए जहां बच्चों की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टर ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
National Hindi News, 20 July 2019 LIVE Updates: दिनभर की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

शवों का पोस्टमॉर्टम कराने का किया इनकारः पुलिस ने बताया कि जिला अस्पताल पहुंचने पर ईश्वरी दयाल (नौ) और प्रबंध (12) की मौत हो गई। बाकी चार बच्चों को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि परिजनों ने बच्चों के शवों का पोस्टमॉर्टम कराने से इनकार कर दिया और शवों को अपने साथ अपने गांव ले गए। इससे पहले उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में भी एक मामला सामने आया था यहां तालाब में डूबने से दो भाइयों समेत तीन बच्चों की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक छोटे भाई को तालाब में डूबता देख उसे बचाने के लिए उसके दोनों बड़े भाई तालाब में कूदे लेकिन एक- दूसरे को बचाने के चक्कर में तीनों ही डूब गए और उनकी मौत हो गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UP: बांदा में कथित तौर पर नॉनवेज की दुकानें बंद कराने से बढ़ा तनाव, VHP ने कहा- डीएम ने कुछ नहीं किया इसलिए हम कर रहे
2 ‘अलीबाग से आया है क्या?’ मुहावरे पर बैन के लिए याचिका, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दिया यह जवाब
3 PM मोदी को इलाहाबाद हाईकोर्ट का नोटिस, पूर्व BSF जवान ने दी थी निर्वाचन को चुनौती, 21 अगस्त को होगी सुनवाई
ये पढ़ा क्या?
X