ताज़ा खबर
 

यूपी: लखनऊ में लूट का विरोध करने पर पुजारी की पीट-पीट कर हत्या, हरिद्वार में साधू की पत्थर से कूच कर हत्या के बाद हड़कंप; FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बख्शी के तालाब में एक पूजास्थल पर देर रात पुजारी की हत्या कर दी गई।

crime, crime newsतस्वीर का इस्तेमाल प्रस्तुतीकरण के लिए किया गया है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बख्शी के तालाब में एक पूजास्थल पर देर रात पुजारी की हत्या कर दी गई। ये हत्या लूटपाट के इरादे से की गई। हत्यारों ने पूजास्थल से घंटियां, दानपात्र और यहां तक कि तेल और अनाज भी लूट लिया।घटना के बारे में जानकारी मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और पुजारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। यह घटना बीकेटी थाना क्षेत्र की है।

हत्या की वारदात पूजास्थल पर हुई। इस जगह पर रहने वाले पुजारी फकीर दास मूल रूप से सुल्तानपुर के रहने वाले थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक पूजा स्थल पर वे कई सालों से रहते आ रहे थे। लोगों ने बताया कि बदमाशों ने लूटपाट के इरादे से हत्या की।

पुलिस ने देखा कि मौके पर दानपात्र टूटा हुआ है और उसमें से पैसे गायब थे। यहां तक की बदमाशों ने राशन और खाने पीने का और सामान भी लूट लिया। अपराधियों ने बड़ी निर्ममता से पुजारी की हत्या की। बदमाशों ने ईट से मार-मार कर पुजारी की हत्या कर दी।

स्थानीय लोगों ने बताया कि पूजा स्थल पर घंटियां बंधी थी जो कि लुटेरे ले गए। शक है कि लूटपाट का विरोध करने पर पुजारी की हत्या कर दी गई। पुजारी के शव के पास ईट पर खून लगा हुआ मिला। अभी मौके से फॉरेंसिक टीम साक्ष्य जुटा रही है। पुलिस ने बताया कि पुजारी के सिर पर चोट के निशान मिले हैं।

स्थानीय लोगों ने बताया कि मंदिर की देखरेख 80 साल के फकीर दास करते थे। रोज की तरह वे मंगलवार को भोजन करने के बाद अपनी कुटिया में सो रहे थे कि देर रात बदमाशों ने हमला बोल दिया और लूटपाट की। लूटपाट का विरोध करने पर उन्होंने पुजारी की हत्या कर दी।

वहीं, हरिद्वार में गुरुवार को एक और साधु की हत्या का मामला सामने आया है। भूपतवाला में सप्त सरोवर मार्ग पर आश्रम के पास साधु का शव मिला है। शव को बुरी तरह से कुचल दिया गया था। स्थानीय लोगों ने शव को देखकर पुलिस को मामले की जानकारी दी। फिलहाल पुलिस मामले में सबूत जुटा रही है और साधु की पहचान नहीं हो पाई है।

 

Next Stories
1 देखिए, बंगाल की रैली में लगे ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो…’ नारे, BJP नेता गिरफ्तार
2 बिलासपुर के ‘सरकारी’ शेल्टर होम में सेक्स रैकेट! महिलाओं ने लगाया रेप का आरोप
3 बंगाल की गरमागरम राजनीति के बीच ‘भाईजान’ की एंट्री, दूसरी सबसे बड़ी सूफी मजार के मौलाना बनाएंगे अपनी पार्टी
ये पढ़ा क्या?
X