ताज़ा खबर
 

यूपी में कानून व्यवस्था पर भाजपा विधायक ने खड़े किए सवाल, कहा- मेरे परिवार की बहनें, बेटियां अकेले नहीं जा सकती हैं

उल्लेखनीय है कि राज्य में हाथरस, बलरामपुर और अन्य क्षेत्रों में हुई कथित बलात्कार की घटनाओं के बाद प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 'मिशन-शक्ति' अभियान की घोषणा की है।

भाजपा विधायक का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। (वीडियो स्क्रीनशॉट)

उत्तर प्रदेश में गोंडा से भाजपा विधायक प्रतीक भूषण सिंह ने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर कथित तौर पर अपनी ही सरकार को निशाने पर ले लिया। उन्होंने कहा कि आज अगर मेरे परिवार की बहनें-बेटियां घर से बाहर जाती हैं तो दो आदमियों को साथ में भेजना पड़ता है। अगर माता जी बाहर जाती हैं तो एक-दो पुरुषों को साथ में भेजना पड़ता है। सामने आए वीडियों में भाजपा विधायक ये भी कहते नजर आते हैं कि वे चाहते हैं कि उनकी पत्नी खुद गाड़ी चलाकर कहीं भी जा सकें, ऐसा माहौल होना चाहिए। लेकिन आज जब वे बाहर जाती हैं तो उन्हें चिंता लगी रहती है।

भाजपा विधायक सिंह दरअसल मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत एक सभा में हिस्सा लेने पहुंचे थे। सभा में उन्होंने ये भी कहा कि 98 फीसदी महिलाएं अभी भी अपनी शिकायत दर्ज नहीं करवाती हैं। ऐसे मामलों में पुलिस को ध्यान देना चाहिए, ताकि वो अपनी शिकायत दर्ज करवाएं। बता दें कि प्रतीक गोंडा सदर से सीट से भाजपा विधायक हैं। उनके पिता ब्रज भूषण शरण सिंह कैसरगंज सीट से भाजपा सांसद हैं। ब्रज भूषण पिछले चार लोकसभा चुनाव से जीत दर्ज करते आए हैं जबकि प्रतीक पहले बार बिधायक बने हैं।

उल्लेखनीय है कि राज्य में हाथरस, बलरामपुर और अन्य क्षेत्रों में हुई कथित बलात्कार की घटनाओं के बाद प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने ‘मिशन-शक्ति’ अभियान की घोषणा की है। इस अभियान के तहत 1535 पुलिस थानों में एक अलग कमरे का प्रावधान किया गया है जिसमें पीड़िता, महिला पुलिसकर्मी के समक्ष शिकायत दर्ज करा सकती है। ताकि मामले में तुरंत कार्रवाई हो सके और अपराधी को सजा दी जा सके। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस भर्ती में 20 फीसदी महिलाओं की भर्ती की भी घोषणा की थी।

ये अभियान नवरात्रों में शुरू किया गया जो अगले छह महीने तक जारी रहेगा। अभियान में नारी सशक्तीकरण और सुरक्षा के लिए कई और एलान किए गए जिसकी शुरुआत लखनऊ से राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने की तो बलरामपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की थी।

Next Stories
1 बिहार चुनाव: लालू की गैरहाजिरी में तेजस्वी को सिखाया समाजवादी राजनीति ककहरा, जानें कौन है संजय यादव
2 13 साल पहले मिली मंजूरी पर अभी तक पूरा नहीं हुआ नवोदय विद्यालय का निर्माण, केंद्रीय मंत्री ने जताई नाराजगी
3 यूपीः छेड़छाड़ का किया विरोध तो 15 साल की लड़की को छत से फेंका, परिजनों ने कहा- पहले घसीटा और पिटाई भी की
ये पढ़ा क्या?
X