ताज़ा खबर
 

नमाज पढ़ने से मंदिर खराब कैसे हो गई? डिबेट में बोले पैनलिस्ट तो महामंडलेश्वर पंचानंद जगतगुरु ने दिया ये जवाब

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि मथुरा के मंदिर परिसर में नमाज पढ़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस माहौल बिगाड़ने का काम करती है।

राजनीतिक विश्लेषक संजीव कौशिक (बाएं) और महामंडलेश्वर पंचानंद जगतगुरु (फाइल फोटो)

मथुरा के मंदिर में नमाज पढ़ने के बाद मथुरा के ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने का मामला सामने आया है। दोनों ही मामलों में पुलिस दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन सब के बीच देश में इस बात पर बहस शुरू हो गई है कि क्या मंदिर ने नमाज और ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ना सही है।

कई लोग इसे गंगा जमुनी तहजीब का हिस्सा बता रहे हैं तो कई लोगों का मानना है कि यह देश में सद्भाव का माहौल बिगाड़ने की साजिश है। इस मामले में टीवी कार्यक्रम में राजनीतिक विश्लेषक संजीव कौशिक ने कहा कि नमाज पढ़ने से मंदिर कैसे खराब हो गई? कौशिक ने कहा कि ये वही फैजल हैं जिन्होंने 84 कोसीय परिक्रमा की थी। मालूम हो कि पुलिस ने मथुरा के नंद मंदिर में नमाज पढ़ने के मामले में फैजल को गिरफ्तार किया है।

वहीं, इस बारे में शो में शामिल जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर पंचानंद जगतगुरु ने कहा कि देश में बार-बार हिंदुओं पर हमला हो रहा है। देश में दंगे कराने की बहुत बड़ी साजिश है। इसकी उच्च स्तर पर जांच होनी चाहिए। इसके पीछे कौन है? ये देश को पता चलना चाहिए। इस बारे में मंदिर में हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि मंदिर में नमाज पढ़ने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है।

इसका पुरजोर तरीके से विरोध करना चाहिए। ये देश में माहौल बिगाड़ने की एक साजिश है। इस मामले में भाजपा ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि जहां-जहां माहौल बिगड़ा है वहां-वहां कांग्रेस का षड्यंत्र रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस माहौल बिगाड़ने का काम करती है।

वहीं, उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि मथुरा के मंदिर परिसर में नमाज पढ़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। राज्य के ऊर्जा मंत्री शर्मा ने एक ऑनलाइन प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि जिस तरह उन्होंने नमाज पढ़ी और उसे सोशल मीडिया पर वायरल किया, इसके पीछे उनकी शैतानी मंशा उजागर होती है।

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य की तरक्की को कुछ लोग पचा नहीं पा रहे हैं इसलिए माहौल खराब करके इसमें बाधा उत्पन्न करने का प्रयास कर रहे हैं। मंत्री ने आरोप लगाया कि तरक्की के रास्ते में रुकावट डालने के लिए वे हिंदू और मुसलमानों में मतभेद पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार चुनाव: तेजस्वी की सीट पर एक बूथ पर 4.30 घंटे में ही 50% वोटिंग, तेज प्रताप में क्षेत्र में सबसे ज्यादा मतदान
2 मुंबई पुलिस ने अर्णब गोस्वामी को घर में घुसकर किया गिरफ्तार, एंकर का आरोप- हुई मारपीट
3 केंद्र के जल जीवन मिशन को छत्तीसगढ़ में झटका! राज्य सरकार ने 10 हजार करोड़ के टेंडर रद्द किए
यह पढ़ा क्या?
X