बीमार पिता को लेकर अस्पतालों का चक्कर काटता रहा बेटा, नहीं मिला इलाज; ऑडियो शेयर कर RLD बोली- ये है बाबाजी की स्वास्थ्य सुविधाओं का नमूना

ऑडियो में शख्स अपने पिता के इलाज के लिए दर-दर की ठोकरें खाने की बात कह रहा है। आरएलडी ने इस ऑडियो को शेयर करते हुए यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर तंज कसा है।

Yogi Adityanath, cm help line up
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (एक्सप्रेस आर्काइव)

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कई बार सार्वजिक मंच से अपनी सरकार की पीठ थपथपाते हुए ये दावा करते रहे हैं कि प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं का कोई अभाव नहीं है। भाजपा सरकार नागरिकों को बेहतर सुविधा प्रदान कर रही है, लेकिन जमीनी हकीकीत इससे दूर ही दिख रही है।

दरअसल यूपी के एक शख्स का ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वो अपने पिता के इलाज के लिए दर-दर की ठोकरें खाने की बात कह रहा है। इसी ऑडियो को शेयर करते हुए राष्ट्रीय लोकदल ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। आरएलडी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से इस ऑडियो को शेयर करते यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर तंज कसा है।

आरएलडी ने ट्वीट कर कहा- “बाबा जी की सबसे बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था का बेहतरीन नमूना, मुख्यमंत्री तत्काल सहायता हेल्पलाइन पर मजबूर जनता कॉल करती है सहायता के लिए और जवाब इस प्रकार दिया जाता है। मरीज तड़पते रहते हैं और भाजपा झूठे प्रचार का ढोल पीटकर उनकी आवाज को दबाने की कोशिश करती रहती है”।

वायरल ऑडियो में एक व्यक्ति को हेल्पलाइन नंबर पर बात करते समय इलाज के लिए गुहार लगाता हुआ सुना जा सकता है। शख्स कह रहा है- मेरा नाम सुभाष चंद्र गुप्ता है सर, और मेरे पिताजी की तबीयत खराब है। मैं जिला सीतापुर का रहने वाला हूं। सीतापुर अस्पताल में मेरे पिता तीन दिन से एडमिट थे, उन्होंने लखनऊ मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया है। मेडिकल कॉलेज ने नो बेड लिख करके लोहिया के लिए रेफर कर दिया। लोहिया में जब पहुंचे तो कहा जा रहा है कि यहां भी कोई बेड नहीं है, ले जाइए। तो मैं जानना चाहता हूं क्या स्वास्थ्य की यही व्यवस्था की गई है”।

फोन करने वाला शख्स खुद को बीजेपी का कार्यकर्ता भी बता रहा है। इसके बाद हेल्पलाइन से बात करने वाले शख्स ने कार्रवाई या सहायता की बात ना करते हुए, कुछ और ही कहानी कहने कहा। उसने कहा- तत्काल सहायता नहीं मिल पाएगी। जैसे वहां पर सफाई कर्मचारी होते हैं…या फिर वार्ड बॉय वगैरह होते हैं…कर्मचारियों से मिलिए। अस्पताल में कोई किसी का जानने वाला नहीं होता है। जानने वाला बनाना पड़ता है। ठीक है”।

इस ऑडियो के सामने आने के बाद से विपक्ष समेत सोशल मीडिया यूजर योगी सरकार पर निशाना साधते हुए देखे जा सकते हैं।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट