ताज़ा खबर
 

पुलिस की उगाही से परेशान हुए बीजेपी विधायक, सीएम योगी को चिट्ठी लिख लगाई मदद की गुहार

विधायक गुर्जर ने मीडिया को बताया कि कुछ भ्रष्ट पुलिसकर्मियों और अधिकारियों की शिकायत कई दफा करने के बाद भी प्रशासन की तरफ से सुनवाई न होती देख उन्हें सीएम योगी को खत लिखना पड़ा। गुर्जर के मुताबिक उनके विधानसभा क्षेत्र के तीन पुलिस थानों के कुछ पुलिस वाले लोगों से जबरन पैसे वसूल रहे हैं।

यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ की फाइल फोटो। (Photo- Agency)

उत्तर प्रदेश के लोनी से विधायक नंद किशोर गुर्जर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर उनके विधानसभा क्षेत्र में पुलिस के द्वारा कथित तौर पर की जा रही उगाही की शिकायत की है। विधायक गुर्जर ने मीडिया को बताया कि कुछ भ्रष्ट पुलिसकर्मियों और अधिकारियों की शिकायत कई दफा करने के बाद भी प्रशासन की तरफ से सुनवाई न होती देख उन्हें सीएम योगी को खत लिखना पड़ा। गुर्जर के मुताबिक उनके विधानसभा क्षेत्र के तीन पुलिस थानों के कुछ पुलिस वाले लोगों से जबरन पैसे वसूल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुर्जर ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र के साथ वे ऑडियो क्लिप भी साक्ष्यों के तौर पर भेजे हैं जिनमें कथित तौर पर पुलिसवाले उगाही की रकम के लिए बात करते हुए सुने जा रहे हैं। गुर्जर ने मीडिया को बताया कि पिछले हफ्ते लोनी पुलिस थाने के पुलिसवालों ने एक ट्रैक्टर मालिक से 13 हजार रुपये वसूल लिए। उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर ने एक ऑटो को टक्कर मार दी थी। दोनों वाहनों के मालिकों ने बिना कानूनी पचड़े में पड़े मामला सुलझा भी लिया था। लेकिन पुलिसवाले यहीं नहीं रुके, वे करीब 20 हजार रुपये कीमत की ट्रैक्टर की बैटरी भी ले गए।

गुर्जर ने बताया कि 17 मई को लोनी बॉर्डर पुलिस थाने के पुलिसवाले सील की जा चुकी एक फैक्ट्री में सो रहे मजदूरों को उठा ले गए। फैक्ट्री प्रदूषण के कारण सील की गई थी। पुलिसवालों ने मजदूरों को तभी जाने दिया जब उन्हें 40 हजार रुपये वसूल हो गए। गुर्जर के मुताबिक फैक्ट्री मालिक और पुलिसवालों के बीच हुई बात का ऑडियो भी सबूत के तौर दिया गया है। शनिवार (19 मई) को गुर्जर ने डीएम रितु महेश्वरी से मुलाकात कर जांच करने और पुलिसवालों के खिलाफ कानूनी कार्रावाई करने की मांग की।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर जांच पहले ही शुरू की जा चुकी है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने कहा कि उन्हें लोनी विधायक की शिकायत अन्य माध्यमों से मिली है, इस पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने लोनी विधायक पर सवाल भी उठाया। एसएसपी के मुताबिक लोनी विधायक ने अलग-अलग थानों से तीन गनर ले रखे हैं, नियम के मुताबिक एक ही गनर मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि विधायक से दो गनर वापस करने के लिए कहा गया था, शायद यह उसी की प्रतिक्रिया हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App