scorecardresearch

यूपीः जीत करीब देख बाग-बाग हुए निरहुआ, वीडियो पोस्ट कर बोले- लोगों की सेवा के लिए जा रहा हूं आजमगढ़

उपचुनावों में जीत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर कहा, “उत्तर प्रदेश लोकसभा के दो उपचुनाव में डबल इंजन की भाजपा सरकार ने डबल जीत हासिल की है। आदरणीय प्रधानमंत्री जी का यशस्वी नेतृत्व, प्रदेश भाजपा का नेतृत्व और कार्यकर्ताओं का साथ लगातार डबल इंजन की भाजपा सरकार को मिला है।”

दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ (photo source- twitter/ @nirahua1)

आजमगढ़ उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव को मात दे दी है। कांटे के मुकाबले में निरहुआ ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को हराया। ऐसे में जैसे ही निरहुआ ने अपनी जीत करीब देखी उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो शेयर कर कहा कि लोगों की सेवा के लिए आजमगढ़ जा रहा हूं।

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार ‘निरहुआ’ ने जीत हासिल की है। ऐसे में जीत करीब देख खुश होते हुए दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने अपनी मां के पैर छू कर उनका आशीर्वाद लिया। साथ ही उन्होंने मां को बताया कि वह अब लोगों की सेवा के लिए आजमगढ़ जा रहे हैं। इसका वीडियो खुद निरहुआ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है।

जीत के बाद दिनेश लाल यादव ने ट्वीट कर आजमगढ़ की जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “आजमगढ़वासियों आपने कमाल कर दिया है। यह आपकी जीत है। उपचुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही जिस तरीके से आप सबने भाजपा को प्यार, समर्थन और आशीर्वाद दिया, यह उसकी जीत है। यह जीत आपके भरोसे और देवतुल्य कार्यकर्ताओं की मेहनत को समर्पित है।”

सीएम योगी ने किया ट्वीट: वहीं, दूसरी ओर सीएम योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ उपचुनाव में बीजेपी की जीत को लेकर ट्वीट कर कहा, “आजमगढ़ सदर लोक सभा सीट पर उपचुनाव में मिली ऐतिहासिक विजय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में ‘डबल इंजन की भाजपा सरकार’ की लोक-कल्याणकारी नीतियों का सुफल है। भाजपा के सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को यह जीत समर्पित है।” गौरतलब है कि भाजपा को आजमगढ़ में 13 सालों के बाद जीत मिली है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बीजेपी की जीत पर कहा, “आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव में जीत ऐतिहासिक है। यह केंद्र और यूपी में डबल इंजन सरकार के लिए व्यापक पैमाने पर स्वीकृति और समर्थन का संकेत देता है। समर्थन के लिए लोगों का आभारी हूं। मैं हमारी पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रयासों की सराहना करता हूं।”

बीजेपी ने लहराया परचम: उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ लोकसभा सीट और रामपुर सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। रामपुर से बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम लोधी चुनाव जीते हैं, तो वहीं आजमगढ़ से निरहुआ ने जीत हासिल की है। रामपुर में कभी आजम खान के करीबी रहे बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने सपा के उम्मीदवार और आजम खान के करीबी आसिम रजा को 42 हजार से अधिक वोटों से हराया है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X