ताज़ा खबर
 

यूपी: मुरादाबाद जेल में हिन्‍दू कैदियों ने अपनाया मुस्लिम धर्म, शिवसेना बिफरी

जेल में हिंदू कैदियों के इस्लाम कबूल करने पर शिवसेना ने जताई नाराजगी।

Author Updated: October 17, 2018 10:36 AM
लोन विवाद में सऊदी अरब के प्रिंस को एक साल की जेल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शिवसेना ने मंगलवार को मुरादाबाद में धरना प्रदर्शन करते हुए जिला कारागार मुरादाबाद में दो हिंदू बंदियों द्वारा धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम धर्म अपनाए जाने पर तत्काल रोक लगाने व दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। हिंदू कैदियों के ऐसा करने से शिवसेना ने नाराजगी जताई है। वहीं जिला कारागार से संबंधित इस मामले का संज्ञान लेते हुए अपर नगर मजिस्ट्रेट ने इस पूरे प्रकरण में जांच के आदेश दे दिए हैं। शिवसेना के जिला प्रमुख डॉ. रामेश्वर दयाल तुरैहा ने इस मामले में मंगलवार को एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा है, जिसकी प्रति प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी को भी भेजी गई है।
उन्होंने कहा कि मुरादाबाद जिला कारागार में पंकज पुत्र धर्मपाल और कपिल पुत्र राकेश बंदी हैं, जिन्होंने जेल के अंदर मुस्लिम धर्म अपना लिया है। दोनों बंदी किसी के प्रलोभन में आकर नमाज पढ़ने लगे हैं। साथ ही वह अन्य मुस्लिम धार्मिक कार्य भी करने लगे हैं।

शिवसेना ने वरिष्ठ जेल अधीक्षक पर इस पूरे मामले में संलिप्तता होने का आरोप लगाया है। यहां कहा गया कि उन्होंने जेल मैनुअल के प्रस्तर 724 के तहत जिला मजिस्ट्रेट मुरादाबाद व महानिरीक्षक कारागार को भी अवगत नहीं कराया है और ना ही कोई कार्रवाई की है।

शिवसेना ने आगे कहा कि गंगा जमुना की तहजीब वाले शहर के जिला कारागार में हिंदू और मुस्लिम की आबादी लगभग बराबर है। हिंदू बंदियों द्वारा मुस्लिम धर्म व तौर तरीके अपनाए जाने से कारागार व मुरादाबाद के हिंदुओं व हिंदू संगठनों में गहरा रोष है, जिससे कभी भी कारागार, शहर, प्रदेश व देश में माहौल खराब हो सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 यूपी: एनकाउंटर के दौरान ‘ठांय-ठांय’ बोलने वाले दरोगा को इनाम देगी पुलिस
2 योगी के बाद कांग्रेस भी करेगी ‘कन्‍या पूजन’, लखनऊ मुख्‍यालय में फलाहार भी होगा
जस्‍ट नाउ
X